लोकसभा चुनाव से पहले ओपी राजभर ने दिखाए तेवर, NDA से यूपी की ये तीन सीटें मांगीं
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले ओपी राजभर ने दिखाए तेवर, NDA से यूपी की ये तीन सीटें मांगीं

UP Politics:  ओपी राजभर बुधवार को यूपी के मऊ जनपद में पहुंचे थे. इस दौरान सुभासपा अध्‍यक्ष ओपी राजभर ने योगी मंत्रिमंडल के विस्‍तार होने पर खुद को मंत्री बनाए जाने की भी बात कही. 

OP Rajbhar

UP Politics: लोकसभा चुनाव को लेकर सपा-कांग्रेस में सीट बंटवारा हो गया है. वहीं, अब चुनाव से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा से सीटों की मांग कर दी है. ओपी राजभर ने लोकसभा चुनाव में यूपी में तीन और बिहार में दो सीटों की मांग की है. ओपी राजभर ने कहा कि अगर सीटों का बंटवारा हो जाता है तो वह उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर देंगे. 

सभी सीटों पर भाजपा की जीत होगी 
दरअसल, ओपी राजभर बुधवार को यूपी के मऊ जनपद में पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने भाजपा से यूपी में तीन गाजीपुर, सलेमपुर और घोसी लोकसभा सीट की मांग कर दी. ओपी राजभर ने कहा कि पार्टी बिहार में भी दो सीटें मांग रही है. ओपी राजभर ने कहा कि हमें अगर यह सीट मिलती है तो अपने उम्‍मीदवार के नामों का ऐलान कर देंगे. उन्‍होंने कहा कि ये सीटें मिलने के बाद पूरी ताकत के साथ वह चुनाव लड़ेंगे. 

मंत्री बनाए जाने की बात कही 
इस दौरान सुभासपा अध्‍यक्ष ओपी राजभर ने योगी मंत्रिमंडल के विस्‍तार होने पर खुद को मंत्री बनाए जाने की भी बात कही. विपक्ष पर निशाना साधते हुए सुभासपा अध्‍यक्ष ओपी राजभर ने कहा कि कुछ भी कर लें यूपी की सभी 80 सीटों पर भाजपा ही जीत हासिल करेगी. इतना ही नहीं ओपी राजभर ने कहा कि विपक्ष भाजपा को जिताने के लिए काम कर रहा है.  

ये सीटें कांग्रेस के खाते में 
बता दें कि इससे पहले सपा-कांग्रेस में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई. सपा 63 सीटों तो कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस को जो 17 सीटें दी गई हैं उसमें अमेठी, रायबरेली, प्रयागराज, वाराणसी, महाराजगंज, देवरिया, बांसगांव, सीतापुर, अमरोहा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, कानपुर, झांसी, बाराबंकी, फतेहपुर सीकरी, सहारनपुर और मथुरा शामिल हैं. 

चंद्रशेखर आजाद को एक सीट 
वहीं, बाकी बची सीटों पर सपा चुनाव लड़ेगी. सपा ने चंद्रशेखर आजाद को एक सीट देने का फैसला किया है. समाजवादी पार्टी यूपी की 32 लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. 

यह भी पढ़ें : रेवती रमण सिंह के भी बागी तेवर, मुलायम के साथ सपा की नींव रखने वाले नेता बीजेपी में जाने की तैयारी
 

Trending news