Phalodi Satta Market: यूपी में सपा-बसपा और कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें, फलोदी सट्टा बाजार के दावों ने बीजेपी को भी चौंकाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2258380

Phalodi Satta Market: यूपी में सपा-बसपा और कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें, फलोदी सट्टा बाजार के दावों ने बीजेपी को भी चौंकाया

Phalodi Satta Market: फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो बीजेपी य़ूपी में भाजपा 2019 का परिणाम दोहराती हुई नजर आ रही है.  बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को यूपी में 80 में से 64 सीटे मिली थी. फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, इस बार भाजपा को यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 62-65 सीट मिलने का अनुमान है.

 

Phalodi Satta Market

देश में हो रहे लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरणों की तरफ बढ़ चला है. लोकसभा चुनाव के सात में से पांच चरणों का मतदान हो चुका है. छठे चरण की वोटिंग 25 मई को है और 1 जून को अंतिम यानी सातवें चरण का मतदान होगा.  4 जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आएगे. इस समय हर जगह लोकसभा चुनाव पर पार्टी की हार जीत का आकलन किया जा रहा है. सट्टा बाजार में लगातार चुनावी आंकड़ों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. सबसे सटीक आंकड़ों के लिए मशहूर फलौदी सट्टा बाजार में माहौल टाइट है. इस बात को लेकर अटकलें तेज हैं कि कौन सी पार्टी बहुमत हासिल करेगी और केंद्र में अगली सरकार बनाएगी.  वहीं जीत हार के इन दांवों के बीच  देश के प्रमुख सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव को लेकर दावा किया है.

कैसी रही पिछली भविष्यवाणियां,पांचवे चरण के बाद बदले आंकड़े
13 मई को आए अनुमान में बीजेपी को 300 सीटें,कांग्रेस को  40-42 सीटें जीतने का अनुमान था. बाकी की सीटों पर अन्य दलों के जीत का अनुमान था. हालांकि 1 हफ्ते के बाद सट्टा बाजार का अनुमान बदला है. 

बीजेपी को मिल रही है तीसरी बार पूर्ण बहुमत
फलोदी सट्टा बाजार और मीडिया रिपोर्ट्स  के मुताबिक कुल 543 में से भारतीय जनता पार्टी को 296 से 300 सीटें मिलती दिखाई दे रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनडीए गठबंधन को कुल 329 से 332 के बीच सीटें मिलने का अनुमान है.

कांग्रेस को 58 से 62 सीटें

फलोदी सट्टा बाजार कांग्रेस को 58 से 62 सीटें दे रहा है. जबकि बाकी बची सीटें अन्य दलों को मिलती दिखाई दे रही है.  हालिया  फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों पर ध्यान दें तो लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनती हुई दिख रही है. बीजेपी को पहले और दूसरे चरण की सीटों पर सट्टा बाजार ने 400 से कम सीटें, फिर तीसरे चरण में करीब 320 सीटे मिलने का अनुमान लगाया है.

भाजपा का यूपी में क्या रहेगा हाल
राष्ट्रीय स्तर पर सट्टा बाजार का अनुमान है कि भाजपा को 280 से 290 सीटें मिलेंगी.फलोदी सट्टा बाजार ने उत्तर प्रदेश में एनडीए के लिए 73-75 सीटें, इंडिया ब्लॉक (कांग्रेस और समाजवादी पार्टी) के लिए 5 सीटें और मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी के लिए शून्य सीटों की भविष्यवाणी की है यानी बसपा के हाथ खाली रह सकते हैं. फलोदी सट्टा बाजार की खबरों की मानें तो यूपी में बीजेपी अकेले 69 सीटें जीत रही है.  अपने सटीक आकलन के लिए जाने जाना वाला सट्टा बाजार सही रहा तो फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है.

आम चुनाव का आधे से ज्यादा सफर खत्म
देश में लोकसभा की कुल 543 सीटें हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 102, दूसरे चरण में 89, तीसरे चरण में 94 और चौथे चरण में 96 लोकसभा सीटों पर और पांचवे चरण में 49 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. ऐसे में अगर देखा जाए तो देश में आम चुनाव का आधे से ज्यादा सफर खत्म हो चुका है. अब छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 57 लोकसभा सीटों पर मतदान होना बाकी है.

Disclaimer : यहां पर दी गई जानकारी अलग-अलग माध्यमों जैसे-अखबार, मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है. और न ही हम सट्टा बाजार को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहित करना हमारा उद्देश्य है.

यूपी में अबकी बार क्या होगा 75 पार, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया किसका पलड़ा भारी

भाजपा का रथ क्या 300 पर रुक जाएगा? फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-5वां चरण आते-आते किस ओर पलटा पासा

यूपी में बीजेपी की सीटें क्या घटेंगी, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-चौथा चरण आते-आते किस दल को झटका किसको फायद

 

Trending news