Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2237101
photoDetails0hindi

UP Lok Sabha Election Phase 3: यूपी लोकसभा चुनाव में यादव परिवार की अग्निपरीक्षा, जानें 10 लोकसभा सीटों में किसका किससे मुकाबला

UP Lok Sabha Election Phase 3 Voting: देश में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. इसमें उत्तर प्रदेश की भी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है. इस बार प्रत्येक जिला प्रशासन ने अधिक से अधिक मतदान करवाने के लिए कमर कस ली है. आइए जानते हैं सभी 10 सीटों और इनके प्रत्याशियों के बारे में.

 

आगरा लोकसभा सीट

1/10
आगरा लोकसभा सीट

आगरा लोकसभा सीट पर भाजपा ने एसपी सिंह बघेल को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने सुरेशचंद्र कर्दम तो बसपा ने पूजा अमरोही को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.

बरेली लोकसभा सीट

2/10
बरेली लोकसभा सीट

बरेली लोकसभा सीट पर भाजपा ने छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने प्रवीण सिंह ऐरन को अपना उम्मीदवार बनाया है तो बसपा के प्रत्याशी के मैदान से बाहर होने से अब यहां सीधी जंग रह गई है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.

 

मैनपुरी लोकसभा सीट

3/10
मैनपुरी लोकसभा सीट

मैनपुरी लोकसभा सीट पर भाजपा ने जयवीर सिंह को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने डिंपल यादव तो बसपा ने शिवप्रसाद यादव को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी. हालांकि, 2022 में मुलायम सिंह यादव की मृत्यु के बाद हुए उप-चुनाव में यह सीट डिंपल यादव ने जीतकर सपा के ही पास रखी.

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट

4/10
फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर भाजपा ने राजकुमार चाहर को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने रामनाथ सिकरवार तो बसपा ने रामनिवास शर्मा को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.

एटा लोकसभा सीट

5/10
एटा लोकसभा सीट

एटा लोकसभा सीट पर भाजपा ने राजवीर सिंह को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने देवेश शाक्य तो बसपा ने मोहम्मद इरफान को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.

संभल लोकसभा सीट

6/10
संभल लोकसभा सीट

संभल लोकसभा सीट पर भाजपा ने परमेश्वर लाल को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने जियाउर्रहमान बर्क तो बसपा ने सौलत अली को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.

फिरोजाबाद लोकसभा सीट

7/10
फिरोजाबाद लोकसभा सीट

फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा ने विश्वदीप सिंह को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने अक्षय यादव तो बसपा ने चौधरी बशीर को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.

आंवला लोकसभा सीट

8/10
आंवला लोकसभा सीट

आंवला लोकसभा सीट पर भाजपा ने धर्मेंद्र कश्यप को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने नीरज मौर्य तो बसपा ने आबिद अली को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.

बदायूं लोकसभा सीट

9/10
बदायूं लोकसभा सीट

बदायूं लोकसभा सीट पर भाजपा ने दुर्विजय सिंह को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने आदित्य यादव तो बसपा ने मुस्लिम खां को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.

 

हाथरस लोकसभा सीट

10/10
हाथरस लोकसभा सीट

हाथरस लोकसभा सीट पर भाजपा ने अनूप प्रधान को टिकट दिया है. तो वहीं इंडी गठबंधन ने जसवीर वाल्मिकी तो बसपा ने हेम बाबू नागर को बनाया है अपना उम्मीदवार. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट जीतकर अपने नाम की थी.