RLD Candidate list: रालोद के लोकसभा की 2 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, चौंकाने वाले चेहरों को दिया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2140848

RLD Candidate list: रालोद के लोकसभा की 2 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, चौंकाने वाले चेहरों को दिया टिकट

RLD Candidate list for Lok Sabha Chunav 2024: जयंत चौधरी की अगुवाई वाली रालोद ने बीजेपी के साथ गठबंधन में मिली लोकसभा की 2 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. जयंत ने परिवारवालों को लोकसभा चुनाव मैदान में नहीं उतारा है.

RLD Lok Sabha Candidate List 2024

RLD Candidate list: राष्ट्रीय लोकदल ने उत्तर प्रदेश में उनको मिली दो लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. राष्ट्रीय लोक दल ने लोकसभा की जिन दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है, वो उसे बीजेपी के साथ गठबंधन में मिली हैं. इससे पहले समाजवादी पार्टी से जब उनके गठबंधन की बात चल रही थी तो उन्हें सात सीटें ऑफर की गई थीं.  

जयंत चौधरी की अगुवाई वाली रालोद ने बिजनौर से चंदन चौहान को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है.  बागपत से राजकुमार सांगवान आरएलडी के लोकसभा प्रत्याशी होंगे. आरएलडी ने विधान परिषद की एक सीट पर भी प्रत्याशी घोषित किया है. बीजेपी ने गठबंधन में एक विधान परिषद की सीट भी आरएलडी को दी है. योगेश चौधरी आरएलडी के विधान परिषद प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. 

रालोद के लोकसभा की 2 सीटों पर पर माना जा रहा था कि हैवीवेट प्रत्याशी उतारे जा सकते हैं. बागपत से जयंत चौधरी की पत्नी चारू चौधरी का नाम चर्चा में था.चंदन चौहान रालोद के विधायक हैं. इलाके में उनकी खासी पकड़ है. जबकि राजकुमार सांगवान पार्टी के लिए समर्पित नेता हैं.चौधरी चरण सिंह का आशीर्वाद लेकर राजनीति शुरू करने वाले मेरठ के डॉ. राजकुमार सांगवान 44 वर्ष से रालोद की राजनीति कर रहे हैं. डॉ. राजकुमार सांगवान जमीनी राजनीति के लिए जाने जाते हैं.

बागपत से डॉ. राजकुमार सांगवान जैसे ईमानदार नेता को टिकट देकर जयंत चौधरी ने बड़ा संदेश दे दिया है. राजकुमार सांगवान ऐसे नेता हैं, जिनकी हर बिरादारी, हर क्षेत्र में अलग पहचान रही है. उन्होंने लंबे समय तक छात्र और किसानों की राजनीति की है.डॉ. राजकुमार सांगवान ने विवाह नहीं किया. उन्हें कई बार दूसरी पार्टी से टिकट के लिए ऑफर मिला लेकिन उन्होंने ये कहते हुए इनकार कर दिया कि चौधरी चरण सिंह से प्रेरित होकर राजनीति में आए, जब तक जीवन है, इस पार्टी को नहीं छोड़ेंगे.

जयंत चौधरी की आरएलडी की निगाह मथुरा और मुजफ्फरनगर सीट पर भी थी, लेकिन बीजेपी के साथ गठबंधन में उन्हें दो सीटें ही मिलीं. इसके बदले रालोद को यूपी में योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के मंगलवार को होने वाले विस्तार में दो मंंत्रिपद दिए जा सकते हैं. जजबकि लोकसभा चुनाव के बाद अगर मोदी सरकार फिर सत्ता में आती है तो जयंत चौधरी को केंद्रीय मंत्री भी बनाया जा सकता है. 

BJP RLD alliance: जयंत चौधरी और बीजेपी के गठबंधन पर खापों ने सुनाया फरमान, वेस्ट यूपी से राजस्थान-हरियाणा तक असर

BJP-RLD की डील फाइनल, सपा से आधी सीटों पर ही भाजपा के साथ जाने को तैयार जयंत चौधरी : सूत्र

 

Trending news