वक्फ बोर्ड के ऑफिस में मंत्री जी को मिली अधजली फाइलें, FIR के दिए निर्देश
Advertisement

वक्फ बोर्ड के ऑफिस में मंत्री जी को मिली अधजली फाइलें, FIR के दिए निर्देश

वक्फ बोर्ड के ऑफिस में मंत्री जी को मिली अधजली फाइलें, FIR के दिए निर्देश (फोटोः एएनआई)

लखनउः उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड कार्यालय में पुरानी कार में छिपायी गयी फाइलें पायी गयीं, जिसके बाद पुलिस को एफआईआर करने के निर्देश दिये गये. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने आज बोर्ड के कार्यालय का निरीक्षण किया. इस कार्यालय की स्थिति दयनीय थी. फाइलों के रखरखाव का सिस्टम बहुत खराब मिला. कई हजार फाइलें कूड़े के ढेर की तरह जगह-जगह जर्जर हालत में पड़ी हुई थीं.

 

 

प्रवक्ता के मुताबिक आश्चर्यजनक तथ्य यह देखा गया कि कार्यालय परिसर के कोने में एक पुरानी कार खराब स्थिति में खड़ी थी. पता चला कि यह कार सर्वे वक्फ आयुक्त कार्यालय की है। कार का दरवाजा व डिक्की खोलकर देखा गया तो उसमें अधजली और अधफटी ढेर सारी फाइलें मिलीं.

सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘ऐसा लगता है कि बोर्ड के बारे में रिकार्ड गायब किये जाने की जो सूचनायें जनता व जनप्रतिनिधियों से मिलती रहीं, वे शत-प्रतिशत सही हैं. कार में छिपाई गयी फाइलों से इस सन्देह की पुष्टि होती है कि बोर्ड में घोटाले किये गये हैं. कार में पड़ी फाइलों को हजरतगंज के क्षेत्राधिकारी को मौके पर बुलाकर कब्जे में लेने, एफआईआर दर्ज करने तथा आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये.’’

रजा ने मौके पर मौजूद कर्मचारियों से कहा, ‘‘जो निष्ठा से काम कर रहे हैं, उन्हें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है.’’ मंत्री ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के कार्यालय का भी निरीक्षण किया लेकिन कार्यालय बन्द पाया गया.

Trending news