UP School Closed: ठंड के कहर ने लटका दिया स्कूलों पर ताला, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2081914

UP School Closed: ठंड के कहर ने लटका दिया स्कूलों पर ताला, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में ठंड के चलते लखनऊ में सभी बोर्डों के मान्यता प्राप्त स्कूलों की 3 फरवरी ऑफलाइन क्लासेस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. ड्रेस कोड की बाध्यता भी खत्म की गई है.

UP School Closed

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ढंड का कहर जारी है. प्रदेश के कई शहरों में कोहरे और ठंड को लेकर अलर्ट है. ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियों में भी इजाफा किया गया है. फिलहाल लखनऊ में सभी बोर्डों के मान्यता प्राप्त स्कूलों की 3 फरवरी ऑफलाइन क्लासेस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला अधिकारी ने सभी स्कूलों के लिए निर्देश दिए है कि अब 3 फरवरी तक ऑनलाइन क्लासेस चलाई जाए. वहीं कक्षा 12 तक के भी सभी स्कूलों में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई के निर्देश दिए है. 

जिला अधिकारी ने कहा कि जिन स्कूलों में ऑनलाइन व्यवस्था नहीं है. उनको 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे के बीच में स्कूल संचालित करने के निर्देश दिए है. मौसम ठंडा होने की वजह से स्कूलों में ड्रेस कोड की बाध्यता भी खत्म की गई है. ऐसा इसलिए किया गया कि ठंड को मौसम में बच्चे किसी भी कारण से बीमार न पड़े. बता दें कि 26 जनवरी के बाद 27 जनवरी को स्कूल खुलने थे, लेकिन सुबह से ही कोहरा और सर्दी ने बच्चों के कदम रोक दिए. वहीं बच्चों की परेशानी को देखते हुए जिलाधिकारी भानूचंद गोस्वामी ने 12वीं तक के सभी बोर्ड के छात्रों को बड़ी राहत दी है.

यह भी पढ़े- Gyanvapi Masjid Case: "किराएदारों ने फेंकी टूटी हुई मूर्तियां", ASI की रिपोर्ट को लेकर मुस्लिम पक्ष ने किए ये दावे

Trending news