सपा नेता आजम खान के करीब 20 ठिकानों पर IT की छापेमारी, निशाने पर अल जौहर ट्रस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1868940

सपा नेता आजम खान के करीब 20 ठिकानों पर IT की छापेमारी, निशाने पर अल जौहर ट्रस्ट

IT Raid on Azam Khan House: इनकम टैक्स विभाग ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के उत्तर प्रदेश के रामपुर से लेकर लखनऊ तक कई ठिकानों पर छापा मारा है. सुबह से ही इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई जारी है. 

AZAM KHAN

IT Raid on Azam Khan: सपा नेता आजम खान (Azam Khan News )के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की कार्रवाई की है. अल जौहर ट्रस्ट IT के निशाने पर है. बुधवार सुबह इनकम टैक्स की टीम आजम खान के रामपुर स्थित घर पहुंची. टीम के साथ में पैरा मिलेट्री एसएसबी भी मौजूद है. जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग की टीम के लिए नाश्ता पानी भी पहुंचा है. वहीं रेड की खबर मिलते ही सपा कार्यकर्ता भी आजम खान के घर पहुंच गए हैं. 

आज सुबह से ही आजम खान और उनके करीबियों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई जारी है. रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ, MP में छापेमारी चल रही है. रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी में भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी जारी है. कार्रवाई को लेकर जौहर यूनिवर्सिटी के बाहर छात्रों ने नाराजगी जताई. वहीं सीतापुर में सपा नेता आजम खान के अल जौहर ट्रस्ट को लेकर आईटी की छापेमारी चल रही है. रीजेंसी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, मयूर होटल सहित अन्य ठिकानों पर कार्रवाई जारी है. आजम के करीबी व रीजेंसी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक फैंसी जैदी के सीतापुर स्थित आवास पर आयकर विभाग का छापा पड़ा. इसके अलावा सपा विधायक नासिर खान के घर पर भी इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची है. 

अल जौहर ट्रस्ट को लेकर आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्स की ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है. लखनऊ में आजम के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम पहुंची है. रिवर बैंक कॉलोनी में आजम खान की बहन निकहत अफलाक के नाम पर आवंटित आवास पर भी टीम पहुंची, लेकिन वहां ताला लगा हुआ था. मकान बंद देखकर टीम खाली हाथ लौट गई है. निकहत अफलाक को रिवर बैंक कॉलोनी का आवास 13 साल पहले आवंटित किया गया था. अवैध रूप से आवंटित इस आवास की शिकायत होने पर नगर निगम ने 2020 में आवास खाली करा लिया था.

आजम के ठिकाने पर छापेमारी पर बोले आकाश सक्सेना और राम गोपाल यादव IT की छापेमारी पर आकाश सक्सेना ने ज़ी मीडिया से बातचीत में कहा कि जिसने गलत किया है, उसे सजा मिलेगी ही. आप पाक साफ हैं तो क्यों चिंता कर रहे हैं. गौरतलब है कि आकाश सक्सेना ने 2019 में IT विभाग से शिकायत की थी. वहीं सपा सांसद राम गोपाल यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि दिल्ली में बैठे लोग हताशा में ये सब कदम उठा रहे हैं. यूपी सरकार के इशारे पर आजम खान के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज हुए.

Trending news