यूपी के 13 जिलों में 2 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2243075

यूपी के 13 जिलों में 2 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

Liquor Shop Closed in UP :  यूपी के कई जिलों में दो दिनों तक शराब की दुकानें बंद करने का फैसला लिया गया है. आबकारी विभाग की ओर से साफ कहा गया है कि आदेश का पालन न करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. 

फाइल फोटो

Liquor Shop Closed in UP : यूपी में शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है. यूपी के कई जिलों में दो दिनों तक शराब की दुकानें बंद करने का फैसला लिया गया है. आबकारी विभाग की ओर से साफ कहा गया है कि आदेश का पालन न करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. 

इसलिए लिया गया फैसला 
दरअसल, आबकारी विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 13 मई को मतदान होगा. ऐसे में जिन शहरों में मतदान होना है, वहां शराब की दुकानें 11 से 13 मई तक बंद करने का फैसला किया गया है. इस दौरान सभी शराब की दुकानें और गोदाम बंद रहेंगे. 

बरेली में डीएम ने जारी किया निर्देश 
डीएम बरेली रविंद्र कुमार ने बताया कि चौथे चरण में 13 मई को शाहजहांपुर में मतदान होना है. इस दिन वहां मद्य निषेध दिवस घोषित किया गया है. उन्होंने बरेली जिले की शाहजहांपुर सीमा पर 8 किलोमीटर परिधि में पड़ने वाली सभी देसी शराब, विदेश मदिरा, बीयर, मॉडल शाप को 11 मई की शाम पांच बजे से 13 मई को मतदान समाप्ति तक दुकानें बंद रखने को कहा है. दुकानें खुली मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है. 

इन सीटों पर मतदान 
बता दें कि चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान होंगे. इसमें बहराइच, धैराहरा, इटावा, अकबरपुर, खीरी, फर्रुखाबाद, कन्‍नौज, हरदोई, कानपुर, मिश्रिख, सीतापुर, उन्‍नाव और शाहजहांपुर लोकसभा सीटें शामिल हैं. 13 सीटों पर 13 मई को वोटिंग पड़ेगी. 11 मई से ही पोलिंग पार्टियां रवाना होने लगेंगी. इन सबको देखते हुए मतदान स्‍थल के आसपास पड़ने वाली शराब की दुकानें बंद रहेंगी.  

यह भी पढ़ें : नोएडा गाजियाबाद में तूफान, धूल भरी आंधी बारिश से दहशत में आया पूरा इलाका
 

Trending news