Lok Sabha Elections 2024 Live: बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण मामले में आरोप तय, हो सकती है 2 साल की सजा!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2241758

Lok Sabha Elections 2024 Live: बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण मामले में आरोप तय, हो सकती है 2 साल की सजा!

Lok Sabha Elections 10 May 2024 Live: आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभा रही सपा के अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी कानपुर और कन्नौज में संयुक्त रूप से जनसभा करने वाले हैं.

UP LIVE News
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 10 May 2024 Live: बहराइच में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभा रही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व कांग्रेस नेता राहुल गांधी कानपुर और कन्नौज में संयुक्त जनसभा करेंगे. इंडिया गठबंधन में कांग्रेस राहुल गांधी व आप के नेता संजय सिंह आज यानी शुक्रवार को सपा अध्यक्ष और कन्नौज प्रत्याशी अखिलेश यादव के समर्थन में चुनावी सभा में हिस्सा लेंगे. 

10 May 2024
15:48 PM

डिंपल यादव ने अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत पर दी प्रतिक्रिया 

इटावा : इटावा में सपा प्रत्‍याशी डिंपल यादव ने अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत मिलने पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहूंगी. इसका असर चुनाव में देखने को मिलेगा. हिन्दू मुस्लिम आबादी की रिपोर्ट के सवाल पर कहा कि यह भाजपा की रिपोर्ट आई है. 

15:22 PM

तेजस्‍वी सूर्या ने अमेठी में स्‍मृति ईरानी के लिए मांगा वोट 

अमेठी : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष तेजस्‍वी सूर्या अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे. यहां बीजेपी युवा कार्यकर्ताओं द्वारा गौरीगंज तिराहे पर जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान तेजस्‍वी सूर्या ने मुसाफिरखाना कस्बे में डोर टू डोर जनसंपर्क कर बीजेपी प्रत्‍याशी स्मृति ईरानी के लिए वोट मांगा. उन्‍होंने कहा कि संविधान को खतरा किसी से है तो कांग्रेस पार्टी से है. उन्होंने ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दिए जाने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान भी चाहता है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव जीत जाएं. 

 

 

 

15:10 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: प्रियंका वाड्रा का बीजेपी पर हमला
बीजेपी सिर्फ ध्यान भटकाना चाहती है- प्रियंका
'अमेठी में जनता बदलाव चाहती है'

 
14:52 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: राहुल ने बीजेपी पर बोला हमला
बीजेपी कर रही ध्यान भटकाने की कोशिश
I.N.D.I.A गठबंधन का तूफान आनेवाला है
यूपी रास्ता दिखाता है- राहुल

14:50 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: कन्नौज, उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "कन्नौज में जिनते भी बड़े काम हुए हैं वह समाजवादियों की देन है.अगर कोई हाईवे पर चलता होगा तो उसे पता चलता होगा कि यह समाजवादियों का हाईवे है, लेकिन हमने हाईवे को कभी धुलवाया नहीं है... मुझे पूरा विश्वास है कि कन्नौज की जनता ऐसे लोगों को जवाब देगी जो हमारे और आपके बीच दीवार बनकर खड़े हैं..."

13:30 PM

Brij Bhushan Singh: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ फैसला आज 

कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपी को लेकर के दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट द्वारा बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप तय करने को लेकर फैसला सुनाया जाएगा

13:29 PM

Gorakhpur Lok Sabha Elections 2024 Live: रवि किशन ने गोरखपुर में पर्चा भरा

रवि किशन शुक्ला ने गोरखपुर लोकसभा सीट पर दूसरी बार अपना पर्चा भरा है. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और रवि किशन ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. लोकसभा चुनाव में उनकी टक्कर भोजपुरी अभिनेत्री काजल निषाद से है.

12:30 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: नामांकन के बाद रविकिशन ने दी प्रतिक्रिया
गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रवि किशन ने कहा, "...गोरखपुर की जनता के आशीर्वाद से हमने नामांकन दाखिल किया है... पिछली बार के सभी रिकॉर्ड टूटने वाले हैं।"

 

12:16 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: गाजीपुर से पारसनाथ राय ने भरा पर्चा
उत्तर प्रदेश: गाज़ीपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पारस नाथ राय ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे.

 

11:27 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: नामांकन करने पहुंचे रविकिशन
भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला कलेक्ट्रेट कचहरी स्थित नामांकन स्थल पर अपने प्रस्तावक और समर्थकों के साथ पहुंचे. पिपरई विधायक महेंद्र पाल सिंह सत्येंद्र सिन्हा महापौर डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव समेत अन्य मौजूद रहे. 

 

10:07 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पूर्व मंत्री बाबूलाल भंवारा बीजेपी में शामिल
केशव मौर्य ने ज्वाइन कराई बीजेपी
दो दिन पहले BSP से दिया था इस्तीफा

09:49 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ से बड़ी खबर
कानपुर-कन्नौज में इंडिया गठबंधन की रैली
अखिलेश-राहुल साझा रैली करेंगे

 

09:28 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: आगरा ।। पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सहित 16 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, वर्ष 2020 में थाना पिनाहट में कराया गया था मुकद्दमा दर्ज, सुग्रीव चौहान ने मारपीट,बलवा,हमला सहित अन्य धाराओं में कराया था मुकद्दमा दर्ज, मामले में दो बार लग चुकी है अंतिम रिपोर्ट, सुग्रीव चौहान और राजा अरिदमन सिंह में चला आ रहा है विवाद,
09:02 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन करेंगे नामांकन
नामांकन से पहले रवि किशन ने की पूजा अर्चना

09:00 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी भरेंगे हुंकार
गोरखपुर,बहराइच में चुनावी जनसभा
बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन करेंगे नामांकन
सीएम योगी भी साथ में रहेंगे मौजूद 

08:24 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बाबूलाल भंवरा बीजेपी में हुए शामिल
प्रयागराज:
बीएसपी छोड़ने वाले पूर्व मंत्री बाबूलाल भंवरा बीजेपी में हुए शामिल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्व मंत्री बाबूलाल भंवरा को बीजेपी ज्वाइन कराया. दो दिन पहले ही पूर्व मंत्री बाबूलाल भंवरा ने बीएसपी से इस्तीफा दिया था, कांशीराम के करीबियों में शामिल रहें हैं पूर्व मंत्री बाबूलाल भंवरा, बीएसपी की स्थापना से पहले कांशीराम के साथ डीएस 4 के लिए काम करते थे बाबूलाल भंवरा, बीएसपी की 2007 से 2012 के बीच वाली सरकार में राज्यमंत्री थे बाबूलाल भंवरा, अब बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं बाबूलाल भंवरा।

08:20 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रियंका गांधी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर साधा निशाना
प्रियंका गांधी ने कहा- हमें सिखाया गया है कि जनता सर्वोपरि है हम यहां देख रहे हैं एक नई राजनीति हो रही है। जनता के जज्बातों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सत्ता बटोरने के लिए जनता को गुमराह कर रही है। यहां अमेठी में आई है यह क्या समझेगी स्मृति जी? यह तो यहां पर आपके लिए थोड़ी आई है यह तो राहुल जी को हराने के लिए आई हैं। यह राहुल जी को लड़ने के लिए आई है। यह आपके प्रति श्रद्धा की वजह से नहीं आई है। वह कैसे समझेंगे यह रिश्ता? उन्होंने झूठ फैलाया है कि हम आपकी जमीन हड़पने आए हैं। स्वयं सहायता समूह की जो परियोजना बनाई थी क्या उसके माध्यम से हम आपकी जमीन हड़प्पना चाहते थे ? क्या हम आपको लूट रहे थे?

08:11 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: भावुक हुईं प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी में विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। अपने भाषण के दौरान उन्होंने राजीव गांधी के समय की अमेठी, उनकी यात्राएं, उनकी शहादत और अमेठी के साथ सेवा व समर्पण भरे रिश्ते की यादों को साझा किया। इस दौरान सामने बैठी जनता भी भावुक हो गई। आखिर में उन्होंने कहा, अमेठी मेरा वो परिवार है जिसके साथ भावनात्मक रिश्ता है। यह रिश्ता कभी नहीं टूटेगा। कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा, आपने पहले भी कठिन परिस्थितियों में चुनाव जीता है। पूरा जोर लगाइए और जीत कर दिखाइए। मैं यहां आई हूं, आपके साथ मिलकर लडूंगी और यह चुनाव जीतकर दिखाऊंगी। अमेठी में प्रियंका गाँधी बोलीं कि उनके साथ अमेठी का रिश्ता अटूट है। इसे कोई तोड़ नहीं सकता। कोई किसी भी तरह की राजनीति करे यहाँ। कोई कितने भी झूठ बोले। लेकिन अमेठी से हमारा रिश्ता नहीं तोड़ सकता। ये मेरे पिता जी की कर्मभूमि है। ये मेरे लिए पवित्र भूमि है। ये राहुल जी के लिए पवित्र भूमि है।

08:03 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पिता राजीव गांधी जी को याद कर भावुक हुईं प्रियंका गांधी
अमेठी में पिता राजीव गांधी जी को याद कर भावुक हुईं प्रियंका गांधी, कहा यह चुनाव जीतकर दिखाऊंगी। साथ में साझा कीं बचपन की स्मृतियां, कार्यकर्ताओं के भी छलके आंसू* आज स्मृति ईरानी की बाइट की कोशिश करिएगा। प्रियंका ने कहा कि पूरा जोर लगाइए और जीतकर दिखाइए। मैं यहां आई हूं, आपके साथ मिलकर लडूंगी और यह चुनाव जीतकर दिखाऊंगी।

08:02 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक के समर्थन में जनसभा 
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 10 मई को कन्नौज लोकसभा के बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक के समर्थन में ग्यान शीतांलय सौरिख रोड छिबरामऊ (विधानसभा छीबरामऊ), रामलीला मैदान हसेरन (विधानसभा तीरवा) जनपद कन्नौज एवं तेज सिंह पीजी कालेज ऐरवा कटरा (विधानसभा विधुना ) जनपद औरेया मे जनसभा को संबोधित करेंगे।

07:47 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बड़ी बैठक
लखनऊ में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बड़ी बैठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह मौजूद रहे। 4 लोकसभा सीटों उन्नाव ,रायबरेली, लखनऊ, मोहनलालगंज को लेकर चर्चा हुई। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने पर भी फ़ोकस करने को कहा गया, मतदाताओं को घर से निकालकर वोटिंग बूथ तक ले जाने की ज़िम्मेदारी भी तय करने को लेकर बात हुई।

07:33 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कैम्प कार्यालय में बैठक
मऊ । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर की अध्यक्षता में भीटी स्थित कैम्प कार्यालय पर बैठक हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर ने बताया कि एनडीए प्रत्याशी डॉ. अरविंद राजभर द्वारा शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा। नामांकन के पूर्व सुबह 11 बजे सोनीधापा मैदान में जनसभा होगी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, कैबिनेट मंत्री एके शर्मा, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, दयाशंकर सिंह आदि दिग्गज शामिल रहेंगे।

07:02 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज अयोध्या पहुंचेंगे
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज अयोध्या पहुंचेंगे उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी रामलला मंदिर कुबेर टीला और हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे.

07:02 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम-उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 
प्रवास कार्यक्रम-उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार 10 मई को कन्नौज तथा औरैया के प्रवास पर रहेंगे। माननीय उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य सुबह 11 बजे ज्ञान सीतालय सोरिख रोड, छिबरामऊ कन्नौज में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे तथा दोपहर 12:20 बजे रामलीला मैदान हरसेन, तिर्वा, कन्नौज में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके पश्चात् दोपहर 01:40 बजे तेजसिंह उत्तर महाविद्यालय मैदान एरवा कटरा औरैया में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगें।

07:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम-उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक
प्रवास कार्यक्रम-उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक शुक्रवार 10 मई को बलिया व गाजीपुर के प्रवास पर रहेंगे। माननीय उपमुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक सुबह 11 बजे रामलीला मैदान, बलिया में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा को सम्बोधित करेंगे तथा दोपहर 12:35 बजे लंका मैदान, गाजीपुर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा को सम्बोधित करेंगे।

07:00 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम - राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजयुमों तेजस्वी सूर्या 
प्रवास कार्यक्रम - राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजयुमों तेजस्वी सूर्या शुक्रवार 10 मई को अमेठी व प्रयागराज के प्रवास पर रहेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजयुमों श्री तेजस्वी सूर्या दोपहर 01 बजे भाले सुलतान शहीद स्मारक, स्थल, मुसाफिरखाना, अमेठी तथा सायं 4 बजे श्री मण्डपम पूरवां मेजा, प्रयागराज में आयोजित युवा मोर्चा सम्मेलन को सम्बोधित करेंगें। इसके पश्चात् प्रयागराज में घर-घर संपर्क व नुक्कड सभा को सम्बोधित करेंगें।

06:56 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रदेश सरकार में मंत्री ए.के. शर्मा का प्रवास 
लखनऊ। प्रदेश सरकार में मंत्री ए.के. शर्मा शुक्रवार 10 मई को आजमगढ़ के प्रवास पर रहेंगे। प्रदेश सरकार में मंत्री श्री ए.के. शर्मा सायं 4 रामलीला मैदान मुबारकपुर, आजमगढ़ में आयोजित युवा मोर्चा सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

06:54 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कानपुर और कन्नौज में संयुक्त रैली
बहराइच में आज जनसभा को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे. प्रदेश में विपक्ष में बैठे और प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज कानपुर और कन्नौज में संयुक्त रूप से जनसभा करेंगे.

Trending news