UP LIVE News: राज्य मंत्री संजय निषाद को रेलवे ट्रैक जाम करने के मामले में मिली राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1985014

UP LIVE News: राज्य मंत्री संजय निषाद को रेलवे ट्रैक जाम करने के मामले में मिली राहत

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 November  2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

 

 

 

UP News Live Update
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 30 November 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

30 November 2023
13:39 PM

जौनपुर में दुल्हन लेने आए दूल्हे को खानी पड़ी जेल की हवा

जौनपुर में दुल्हन लेने आया दूल्हा हवालात पहुंचा. दहेज को लेकर लड़की के भाई ने पुलिस को सूचना दी थी.वधू पक्ष के लोगों ने बारातियों को बंधक बना लिया. बारात चंदौली के बलुआ थाना के चहनिया से आई थी. शादी में 6 लाख रुपए दहेज वधू पक्ष वालों ने वर पक्ष को दिए थे तो शादी के दिन बाइक की मांग पर अड़ा दूल्हा तो लड़की के भाई से बहस के बाद मामला बिगड़ा. 

13:02 PM

Uttarakhand New DGP: उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार हुए रिटायर, अभिनव कुमार होंगे नए कार्यवाहक DGP 
देहरादून: उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार का आज रिटायर हो गए हैं. 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी अभिनव कुमार राज्य के नए कार्यवाहक DGP होंगे. अभिनव कुमार उत्तर प्रदेश कैडर के अधिकारी हैं. सुबह 10:00 बजे डीजीपी अशोक कुमार को विदाई परेड दी गई. देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम किया गया. पुलिस मुख्यालय में कार्यवाहक डीजीपी अभिनव कुमार ने चार्ज ले लिया है. 

12:46 PM

Watch: क्या यही है कानपुर पुलिस का 'Good Work', सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

12:30 PM
यूपी के परिषदीय विद्यालयों में 69000 शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ, जल्द मिलेगा नियुक्ति पत्र
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. यूपी के परिषदीय विद्यालयों में 69000 शिक्षकों की नियुक्ति मामले में दाखिल अवमानना याचिका पर सुनवाई हो गई है. हाईकोर्ट ने दो माह में याची अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने का निर्देश दिया है. कोर्ट में पेश पीएनपी के अध्यक्ष और बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल किया. दोनों अधिकारियों ने हलफनामे में बताया है कि याचियों को गलत सवाल का एक अंक दे दिया गया है. हलफनामे में दोनों अधिकारियों ने कहा है कि दो माह में नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया जाएगा.
12:17 PM
Loksabha Chunav 2023: लोकसभा चुनाव से पहले आरएलडी को तगड़ा झटका 
लोकसभा चुनाव से पहले आरएलडी को झटका लगा है. युवा राष्ट्रीय सचिव ने पार्टी छोड़ दी है. इस्तीफा देने वालों में आरिफ महमूद, अमित कुमार पटेल और मनजीत सिंह शामिल हैं. मनजीत सिंह रालोद में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष थे. वहीं अमित कुमार पटेल युवा रालोद के राष्ट्रीय सचिव थे और आरिफ महमूद, रालोद के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष थे.
12:00 PM

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने श्रमिकों से की मुलाकात 
राज्यपाल गुरमीत सिंह श्रमिकों से मुलाकात करने एम्स ऋषिकेश पहुंचे थे. राज्यपाल ने कहा सभी श्रमिक स्वस्थ हैं. सभी श्रमिकों ने सबक सिखाया है कि मुश्किल वक्त में कैसे एकजुटता से रहा जाता है. 

 

11:29 AM

AGRA NEWS: आगरा में ताजमहल देखने आए पर्यटक पर कुत्ते का हमला
आगरा में पर्यटकों पर आवारा जानवरों के हमले का खतरा मंडरा रहा है. नगर निगम और स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते आवारा जानवर पहले भी कई पर्यटकों को घायल कर चुके हैं. अब एक और मामला सामने आया है. यहां ताजमहल घूमने आए कर्नाटक के पर्यटक शेनू पर कुत्ते ने हमला बोल दिया. ताजमहल के पूर्वी गेट से शेनू गुजर रहे थे, तभी पीछे से आए कुत्ते ने उनके पैर को अपने जबड़े से मजबूती के साथ पकड़ लिया. काफी जद्दोजहद और आसपास के लोगों के चीखने के बाद कुत्ता वहां से भाग खड़ा हुआ. 

11:12 AM

ऋषिकेश एम्स से आज डिस्चार्ज होंगे श्रमिक
ऋषिकेश: सभी 41 श्रमिक एम्स से आज 12 बजे के बाद डिस्चार्ज होंगे. एम्स पहुंचकर उनके राज्यों के अधिकारी श्रमिकों को ले जायेंगे. इससे पहले श्रमिकों से राज्यपाल भी मुलाकात करेंगे. उड़ीसा और बिहार सहित अन्य राज्यों के अधिकारी पहुंचेंगे. एम्स ने सभी जांच पूरी कर ली है. 

10:30 AM

दोनों सदनों ने वापस लिया गुंडा नियंत्रण विधेयक, 2021 में किया गया था पेश 

10:00 AM

Lucknow News Live: वापस लिया गुंडा नियंत्रण विधेयक 
दोनों सदनों ने वापस लिया विधेयक 
कुछ बदलावों के साथ नया विधेयक लाएगी 
2021 में सदन में पेश किया गया था विधेयक 

09:55 AM

Lucknow News Live: शीतकालीन सत्र में आज भी होगा प्रश्नकाल 
लखनऊ -विधानसभा के शीतकालीन सत्र में आज भी होगा प्रश्नकाल. विपक्ष ने आज पीडब्ल्यूडी और अन्य विकास कार्यो पर सवालों की रणनीति बनाई -आज भी सत्र हो सकता है हंगामेदार -सत्तापक्ष लगातार दे रहा विपक्ष के सवालों का जवाब.

 

09:54 AM

Lucknow News Live: मेयर सुषमा खर्कवाल ने लिया समस्या का संज्ञान
लखनऊ में दूषित पानी की समस्या. मेयर सुषमा खर्कवाल ने लिया समस्या का संज्ञान . जलकल के अधिकारी मेयर के राडार पर -मेयर ने जलकल अधिकारियों को समस्या सुधारने के निर्देश दिए.

 

09:49 AM
Lucknow News Live: शहर में स्मार्ट सिटी की मुहिम 
लखनऊ -राजधानी के स्कूली वाहनों की होगी मॉनिटरिंग -मिशन भरोसा के तहत होगी मॉनिटरिंग -स्कूल वाहन के ड्राइवर का ब्यौरा पोर्टल पर दर्ज होगा -बच्चो की सुरक्षा के क्षेत्र में बड़ी पहल
09:11 AM
Lucknow News Live: लाभार्थियों से बात करेंगे पीएम 
लखनऊ-आज संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बात करेंगे पीएम वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से करेंगे संवाद निशातगंज, लखनऊ में सुबह 10.30 का है कार्यक्रम कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे
09:01 AM
Hamirpur News: पुलिस मुठभेड़ में आरोपी के पैर में लगी गोली
हमीरपुर-9 साल की नाबालिग बच्ची का अपहरणकर्ता मुठभेड़ में गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में आरोपी के पैर में लगी गोली, पुलिस ने घायल आरोपी को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, एसपी आफिस के सामने साथी बच्चियों के साथ पार्क में खेल रही बच्ची को युवक ने किया था अगवा, पुलिस ने नाबालिग बच्ची को सकुशल किया बरामद, मासूम को नमकीन दिलाने के बहाने बहलाफुसला कर साथ ले गया था आरोपी, सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी फारेस्ट की घटना.
08:57 AM

Uttarkashi News: सिलक्यारा में सफलता...देहरादून में उत्सव 
देवभूमि में इगास उत्सव 
रेस्क्यू के बाद पहाड़ की दिवाली 
सीएम आवास पर इगास बग्वाल 

08:34 AM
Lucknow News Live: चर्चित एफआई बिल्डर पर पुलिस ने की fir दर्ज
लखनऊ-मुख्तार के करीबी बिल्डर पर fir एलडीए अवर अभियंता इम्तियाज अहमद की तहरीर पर कैसरबाग थाने में दर्ज हुई fir. एफआई बिल्डर द्वारा बनाए गये अपार्टमेंट में मुख्तार का आवास भी है एफआई. बिल्डर मोनिश इकबाल, सिराज इकबाल और माइलक पल के खिलाफ fir दर्ज. मानकों के विपरित अवैध निर्माण कराने का आरोप.  6 फ्लोर के बावजूद दो फ्लोर पर बनाए गए फ्लैट. 7 और 8 वे तल टैरिस पर पेंटा हाउस सहित अन्य फ्लैट का भी निर्माण कराने का आरोप. एलडीए से 6 फ्लोर तक 72 फ्लैट के निर्माण का नक्शा कराया गया था पास. इसके बाद अतिरिक्त अवैध दो फ्लोर पर भी करा लिया निर्माण. पुलिस ने 420, 467, 468, 471, 120 बी, के तहत की fir दर्ज।
08:22 AM
Prayagraj News: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को हाईकोर्ट से बड़ी राहत
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को हाईकोर्ट से बड़ी राहत. आठ साल पहले रेलवे ट्रैक जाम करने के मामले में मिली राहत. कोर्ट ने मुकदमा वापस लेने की सरकार की अर्जी को स्वीकार किया. गोरखपुर सीजेएम ने मुकदमा वापस लेने की अर्जी खारिज कर दी थी. हाईकोर्ट ने गोरखपुर सीजेएम के आदेश को भी रद्द कर दिया है. 8जून 2015को आरपीएफ थाना गोरखपुर में संजय निषाद समेत अन्य के खिलाफ दर्ज हुआथा मुकदमा. नाघर - सहजनवा रेलवेट्रैक जाम करने का है आरोप।
 
08:18 AM

Uttarakhand News: उत्तराखंड के नए डीजीपी का ऐलान 
अभिनव कुमार होंगे नए कार्यवाहक DGP 
1996 बैच के IPS हैं अभिनव कुमार 
आज रिटायर हो रहे हैं DGP अशोक कुमार 

08:13 AM

Uttarkashi News: सबसे बड़ी सौगात, मौत को भी मात! 
रेस्क्यू दमदार, बखूबी निभाया किरदार 
डॉक्टरों की निगरानी में सभी मजदूर 
48 घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा 

08:05 AM
Lucknow News Live: लखनऊ शहर में स्मार्ट सिटी की मुहिम 
राजधानी के स्कूली वाहनों की होगी मॉनिटरिंग. मिशन भरोसा के तहत होगी मॉनिटरिंग. स्कूल वाहन के ड्राइवर का ब्यौरा पोर्टल पर दर्ज होगा -बच्चों की सुरक्षा के क्षेत्र में बड़ी पहल.
07:57 AM
Lucknow News Live: पेंशन घोटाला अपडेट 
लखनऊ-मामले में महिला लेखाकार की भूमिका संदिग्ध -लखनऊ ट्रेजरी में पिछले आठ साल से चल रहा था फर्जी पेंशनर का खेल -रिश्तेदारों के फर्जी खाते खोलकर ट्रांसफर किये जा रहे थे पैसे -मामले पर जिलाधिकारी हैं सख्त -एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच ने पकड़ी तेजी -आरोपित महिला का कैसरबाग पुलिस दर्ज करेगी बयान -पेंशन घोटाले के पीछे बड़ी चेन होने का शक
07:06 AM
Lucknow News Live: दीक्षांत समारोह
लखनऊ विश्वविद्यालय में 6 दिसम्बर को होगा दीक्षांत समारोह -दीक्षांत में लागू होगा ड्रेसकोड -छात्र कुर्ता पायजामा और छात्राएं साड़ी पहनकर आएंगी -66 वे दीक्षांत को लेकर तैयारियां जोरों पर
07:05 AM
Lucknow News Live:  बदला मौसम का मिजाज 
लखनऊ में बदला मौसम का मिजाज -बारिश से ठंड में इजाफा -रुक रुक कर हो रही बारिश
07:04 AM

UP News Live:  यूपी के फिरोजाबाद और बुलंदशहर में बड़ा सड़क हादसा, तीन लोगों की दर्दनाक मौत, दो  घायल

प्रमेंद्र कुमार/मोहित: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में दो सड़क हादसों तीन लोगों की मौत हो गई है और दो घायल हो गए हैं. पहला हादसा प्रदेश के फिरोजाबाद में हुआ जहां बुधवार देर शाम एक अनियंत्रित बाइक आगे चल रही ईंटों से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली में घुस गई. इस दर्दनाक हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं दूसरा हादसा बुलंदशहर के पहासू थाना इलाके में हुआ जहां  टैंकर ने बाइक सवार दो युवकों को कुचला जिसमें एक की मौत हो गई और एक घायल हो गया. 

Trending news