500 रुपये में बिक गए अधिकारी, वृद्धावस्था पेंशन के बदले घूस लेते पकड़ी गई एडीओ का वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2125014

500 रुपये में बिक गए अधिकारी, वृद्धावस्था पेंशन के बदले घूस लेते पकड़ी गई एडीओ का वीडियो वायरल

Rae Bareli news: खबर रायबरेली से है यहां पर समाज कल्याण विभाग की एडीओ को रिश्वत मांगने के मामले में निलंबित कर दिया गया है. 

Rae Bareli news

Rae Bareli news:  रायबरेली में समाज कल्याण विभाग की एडीओ द्वारा वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों से पेंशन स्वीकृत करने के बदले रिश्वत मांगने का मामला सामने आया था. भ्रष्टाचार का मामला सामने आते ही विभागीय मंत्री श्री असीम अरुण ने गंभीरता से लिया है. जांच में दोषी पाई गई समाज कल्याण विभाग की एडीओ (डलमऊ ब्लाक) प्रगति वर्मा को निलंबित कर दिया गया है.   

बता दें कि मंत्री के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग के निदेशक कुमार प्रशांत की जांच में प्रथम दृष्टया मामला सही पाया गया जिसके बाद गुरुवार को आरोपी एडीओ प्रगति वर्मा को निलंबित किया गया है. इसके साथ ही जिला समाज कल्याण अधिकारी रायबरेली  वैभव त्रिपाठी को मुख्यालय से सम्बद्ध किया गया है. उपनिदेशक लखनऊ मंडल मौके पर  समाज कल्याण मंत्री के निर्देश पर गुरुवार को उपनिदेशक लखनऊ मंडल श्री आचिंत्य मणि भारती और जिला समाज कल्याण अधिकारी मुख्यालय श्री अंजनी सिंह मौके पर पहुँच कर गहनता से जांच कर रहे हैं. 

गुरुवार को विभागीय अधिकारियों ने मौके पर पीड़ितों का बयान दर्ज किया. एडीओ पर आरोप है कि प्रति लाभार्थी 500-500 रुपयों की मांग कर रही थीं. नागरिक समाज कल्याण विभाग में भ्रष्टाचार सम्बन्धी कोई भी शिकायत ‘कल्याण साथी’ के हेल्पलाइन नंबर 14568 पर कर सकते हैं.

यह भी पढ़े-  UP MLC Elections Dates: यूपी में विधानपरिषद की 13 सीटों पर चुनाव का ऐलान, लोकसभा चुनाव के पहले एक और बड़ा मुकाबला

Trending news