UP Police Bharti: शुरू हुई सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए खिलाड़ियों की भर्ती, अप्लाई करने से पहले जानें एलिजिबिलिटी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2021456

UP Police Bharti: शुरू हुई सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए खिलाड़ियों की भर्ती, अप्लाई करने से पहले जानें एलिजिबिलिटी

UP Police Bharti: यूपी पुलिस में कुशल खिलाड़ियों की श्रेणी में सिपाहियों के बाद उप निरीक्षक के 91 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया भी बुधवार से शुरू हो गई है. यहां इसके बारे में लेटेस्ट अपडेट्स चेक कर सकते हैं.

UP Police Bharti: शुरू हुई सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए खिलाड़ियों की भर्ती, अप्लाई करने से पहले जानें एलिजिबिलिटी

UP Police Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी (Sarkari Naukri) का इंतजार कर रहे युवाओं को जल्द ही अच्छी खबर मिलने वाली है. यूपी पुलिस में कुशल खिलाड़ियों की श्रेणी में सिपाहियों के बाद उप निरीक्षक के 91 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया भी बुधवार से शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) जल्द ही 62000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है.

Corona: कोरोना की चपेट में आए गाजियाबाद के BJP पार्षद, यूपी में Covid की एंट्री से खतरा बढ़ा 

जारी हो सकता है नोटिफिकेशन
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड नागरिक पुलिस में सिपाही उप निरीक्षक जेल वार्डर रेडियो ऑपरेटर लिपिक संवर्ग कंप्यूटर ऑपरेटर कंप्यूटर प्रोग्रामर के 62 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) इसी सप्ताह जारी हो सकता है.

11 जनवरी आवेदन की आखिरी तारीख
इस भर्ती के लिए आवेदन 9 जनवरी तक स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 11 जनवरी है. 57 पुरुष और 35 महिला खिलाड़ियों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी.

ये कर सकते हैं आवेदन
खेल कौशल परीक्षण के 80 और खेल प्रमाण पत्रों के मूल्यांकन (Evaluation) के 20 अंक रखे गए हैं. स्नातक Exam उत्तीर्ण कर चुके 21 से 27 उम्र के कुशल खिलाड़ी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस आवेदन के लिए 400 रुपये शुल्क रखा गया है. सिलेक्ट हुए कैंडीडेट को 9,300 से 34,800 वेतनमान दिया जाएगा.

बोर्ड  वेबसाइट पर जारी होगा नोटिफिकेशन
भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी होगा.  भर्ती संबंधी किसी भी तरह की जानकारी के लिए 9154109946 फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

इन खिलाडियों के लिए सबसे ज्यादा पोस्ट
एथलेटिक्स खिलाड़ियों (athletics players) के लिए सबसे ज्यादा पद हैं. इनके लिए 12 पद रखे गए हैं. इसके अलावा Water स्पोर्ट्स और फुटबॉल के 2-2, कबड्डी, बास्केटबॉल, तीरंदाजी, बाक्सिंग, जूडो, तैराकी व हॉकी के 4-4, साइक्लिंग का 1, टेबिल टेनिस, बैडमिंटन व क्रासकंट्री के 2-2, जिमनास्टिक, शूटिंग व कुश्ती के 6-6, भारोत्तलन के 5, वुशू व कराटे तथा सेपक टकरा के 3-3 पदों पर खिलाड़ियों की भर्ती होनी है.

होनी चाहिए ये योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल रूप से स्वस्थ होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास कक्षा 10वीं या 12वीं पास होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार UP Police की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

PCS Mains Result 2023: पीसीएस मेन्स की कापियों का मूल्यांकन पूरा, इस तारीख को आ सकता है रिजल्ट!

UP gold-silver-price-today: क्रिसमस से पहले बढ़े सोने के रेट, चांदी भी उछली, जानें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का ताजा रेट

 

Trending news