UPPSC Sidhi Bharti: यूपी में इंटरव्यू से सीधी भर्ती, अक्टूबर में मिलेगा सरकारी नौकरी का सबसे बड़ा मौका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1885158

UPPSC Sidhi Bharti: यूपी में इंटरव्यू से सीधी भर्ती, अक्टूबर में मिलेगा सरकारी नौकरी का सबसे बड़ा मौका

यूपी में इंटरव्यू से सीधी भर्ती: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से अलग अलग सरकारी विभागों में सीधी भर्ती के 150 पदों के लिए अक्टूबर के पहले और दूसरे सप्ताह में साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे.

Sarkari Naukri

लखनऊ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से अलग अलग सरकारी विभागों में 150 पदों पर सीधी भर्ती के लिए अक्टूबर के पहले और दूसरे सप्ताह में इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. साक्षात्कार प्रकोष्ठ के अनुभाग अधिकारी हैं दशरथ कुमार जिनके अनुसार यूपी प्राविधिक शिक्षा अध्यापन सेवा परीक्षा 2021 के अंतर्गत अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में पुस्तकालयाध्यक्ष के 87 तो वहीं व्याख्याता केमिकल इंजीनियरिंग के 47 पदों पर इंटरव्यू के आयोजन कराए जाएंगे. 

पहले सप्ताह में इंटरव्यू 
अक्टूबर के पहले सप्ताह में व्याख्याता डेयरी इंजीनियरिंग के सात तो वहीं व्याख्याता ऑटो इंजीनियरिंग के पांच पदों के लिए इंटरव्यू कराए जाएंगे. श्रम चिकित्सा सेवाएं के तहत आने वाले कर्मचारी राज्य बीमा योजना में दो पद चिकित्सा अधिकारी (एलोपैथ पुनर्विज्ञापन) के हैं. इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा आयुर्वेदिक विभाग के तहत आने वाले रीडर कौमार भृत्य के लिए एक पद पर व आयुष यूनानी विभाग में एक पद प्रधानाचार्य के लिए हैं जिसके लिए पहले सप्ताह में इंटरव्यू होगा.

रोजगार मेला 26 को 
26 सितंबर को सुबह दस बजे से क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेला का आोजन होने वाला है. जिसमें एक हजार रिक्त पदों पर चयन के लिए निजी क्षेत्र की कम्पनियां तैयार होंगी. सेवायोजन पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर रिक्तियों को लेकर अधिक जानकारी ले सकते हैं. रोजगार मेले में प्रतिभागी बनने के लिए सेवायोजन पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर पहले खुद का रजिस्ट्रेशन करवाना अवश्यक है और रजिस्ट्रेशन यूजर आई०डी०/पासवर्ड से इसके बाद लॉगिन करना होगा. फिर रोजगार मेले में भाग लेने के लिए अपनी शैक्षिक योग्यता के हिसाब से कम्पनी का चयन किया जा सकेगा जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना जरूरी होगा. 

स्वरोजगार के मौके 
हालांकि ध्यान देने वाली बाद है कि जिन अभ्यर्थियों का सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन न हुआ हो रोजगार मेले में वो भी भाग ले पाएंगे. रोजगार मेले से जुड़ी चयन साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी तरह से निशुल्क है और इसमें भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों के शिक्षण, प्रशिक्षण के साथ ही करियर रोजगार और स्वरोजगार से जुड़े कई मौकों  के बारे में जानकारी दी जाएगी.

और पढ़ें- Power Cut in UP: यूपी में नवरात्र-दशहरा पर बिजली कटौती की तो नपेंगे विद्युतकर्मी, शटडाउन की एसडीओ-जेई पर जिम्मेदारी होगी

SuperFast News: आज देश को मिलेगी 9 नई वंदे भारत ट्रेन, जानिए क्या है रूट कब मिलेगा फायदा

Trending news