शामली: पुलिस ने धरा खालिस्तान आतंकी संगठन का सहयोगी कर्मवीर उर्फ कर्मा
Advertisement

शामली: पुलिस ने धरा खालिस्तान आतंकी संगठन का सहयोगी कर्मवीर उर्फ कर्मा

झिंझाना पुलिस पर कुछ दिनों पहले हुए हमले और राइफल लूट के मामले में चौथे आरोपी को एक पिस्टल और भारी संख्या में जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है.

फाइल फोटो

शामली: शामली जिले में पुलिसकर्मियों से लूट के मामले में पुलिस ने चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. झिंझाना पुलिस पर कुछ दिनों पहले हुए हमले और राइफल लूट के मामले में चौथे आरोपी को एक पिस्टल और भारी संख्या में जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के तीन साथी पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं. इस गिरोह के संबंध खालिस्तानी आतंकियों से हैं. जो 25 हजार का इनामी है और इसका नाम  कर्मवीर उर्फ कर्मा है. ये चारों बदमाश अपने फरार साथी जर्मन के कहने पर इस लूट में शामिल हुए थे. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मुख्य आरोपी जर्मन की तलाश और तेज कर दी है.

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया बदमाश बब्बर खालसा और खालिस्तान समर्थक संगठन से जुड़ा हुआ है. पुलिस ने बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए हैं. पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि उनका मकसद अलगे कुछ दिनों में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की रैली में आतंक फैलाना और उनकी हत्या करने का था. गैंग का मुख्य सरगना जर्मन सिंह भी पुलिस से असलाह लूट की वारदात व पंजाब के पूर्व सीएम की हत्या की साजिश के मामले में वांछित चल रहा है. 

बता दें कि दो अक्टूबर की रात को झिंझाना थाना क्षेत्र में ​कमालपुर चौकी के पास पुलिस पिकेट पर हमला कर अपराधियों ने असलहा लूटा था. इसमें एक इंसास राइफल, 20 कारतूस, एक 303 राइफल और 10 कारतूस थे. इस पूरी वारदात में शामिल बदमाश कर्मा की शामली पुलिस को पिछले कई दिनों से तलाश थी.

पकड़े गए बदमाशों ने कबूला था कि उनका मकसद आने वाले समय में लूट के हथियारों से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की रैली में आतंक फैलाना था. यही नहीं वह उनकी हत्या भी करना चाहते थे. बदमाशों ने लूट के बाद ये राइफलें पूजा ​स्थल पर रखी गई थीं, जिसे ये पंजाब शिफ्ट करने वाले थे. पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में जुटी है. 

Trending news