लखनऊ में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक आज, अयोध्या मसले पर होगी रणनीति
Advertisement

लखनऊ में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक आज, अयोध्या मसले पर होगी रणनीति

बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसनी नदवी की अध्यक्षता में बैठक होगी. बैठक के बाद दोपहर 3.30 बजे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

फाइल फोटो

लखनऊ: राम मंदिर पर मचे घमासान के बीच रविवार (16 दिसंबर) को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में एक अहम मीटिंग करने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में बोर्ड के देश भर के 51 सदस्य बोर्ड की कार्यकारिणी बैठक में पहुंचेंगे. इस बैठक में अयोध्या मामले की समीक्षा और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.  

जानकारी के मुताबिक, बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसनी नदवी की अध्यक्षता में बैठक होगी. बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बोर्ड की वर्किंग कमिटी की ये मीटिंग लखनऊ स्थित नदवा में होगी. इसमें बाबरी मस्जिद मामले समेत विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत विचार-विमर्श किया जाएगा. बैठक के बाद दोपहर 3.30 बजे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. 

अयोध्या मुद्दे के साथ मुस्लिम समाज मे मंहगी शादियों के चलन और महिलाओं की सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा पर मंथन होगा. बताया जा रहा है कि बैठक में मंहगी शादियों के चलन पर पाबंदी लग सकती है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग तेज हो गई है. विश्व हिंदू परिषद ने हाल में अयोध्या और दिल्ली में ‘धर्म सभा‘ आयोजित करके मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने या अध्यादेश लाने का दबाव बढ़ाया है.

इसके अलावा मंदिर को लेकर विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना की गतिविधियां भी अचानक तेज हो गई हैं. रहमानी इन गतिविधियों को महज सियासी करार दे चुके हैं. मौलाना खालिद रशीद ने बोर्ड की वर्किंग कमिटी की मीटिंग के एजेंडे का जिक्र करते हुए बताया कि बैठक में इस्माइल फारूकी मामले पर बोर्ड की लीगल कमिटी अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. उसके बाद बोर्ड इस मामले पर अपनी अगली रणनीति तय करेगा.

Trending news