Ghazipur Nagar Palika Chunav Result 2023 : गाजीपुर नगर पालिका के नतीजे जारी, देखें किस सीट पर कौन जीता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1691869

Ghazipur Nagar Palika Chunav Result 2023 : गाजीपुर नगर पालिका के नतीजे जारी, देखें किस सीट पर कौन जीता

Ghazipur Nagar Palika Chunav Result 2023: गाजीपुर नगर पालिका और जमानियां नगर पालिका सीट पर बीजेपी की जीत हुई. वहीं, मुहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद में सपा जीती.

 

Ghazipur Nagar Palika Chunav Photo

Ghazipur Nagar Palika Chunav Result 2023: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में गाजीपुर नगर पालिका और जमानियां नगर पालिका परिषद में बीजेपी को जीत मिली. नगर पालिका परिषद मुहम्मदाबाद में सपा जीती.

गाजीपुर नगरपालिका अध्यक्ष पद विजेता प्रत्याशी
नगर पालिका परिषद गाजीपुर
सरिता अग्रवाल, बीजेपी लगभग 3353 मतों से जीतीं

नगर पालिका परिषद जमानियां
बीजेपी के जयप्रकाश गुप्ता 3618 मतों से जीते

नगर पालिका परिषद मुहम्मदाबाद
सपा के रईस अंसारी 2512 मतों से जीते

नगर पंचायत सादात
सपा की सुमन यादव 461 मतों से जीतीं

नगर पंचायत सैदपुर
बीजेपी की सुशीला सोनकर 358 मतों से जीतीं

नगर पंचायत जंगीपुर 
निर्दल प्रत्याशी रुखसाना परवीन 125 मतों से जीतीं

नगर पंचायत बहादुरगंज 
सपा प्रत्याशी रियाज अंसारी 852 मतों से जीते

नगर पंचायत दिलदानगर बीजेपी के अविनाश जायसवाल 419 मतों से जीते

यूपी नगर निकाय चुनावों (Ghazipur Nagar Nikay Chunav 2023) के पहले चरम की वोटिंग 4 मई और दूसरे चरण में 11 मई को मतदान हुआ. सभी जिलों में चुनाव कराए गए. यहां वोटों की काउंटिंग शुरू हो चुकी है.नगर पालिका परिषद मुहम्मदाबाद से सपा प्रत्याशी रईस अंसारी (Raees Ansari) 2362 मतों से आगे चल रहे हैं. दिलदारनगर नगर पंचायत में बीजेपी के अविनाश जायसवाल (Avinash Jaiswal) 53 मतों से आगे चल रहे हैं. नगर पंचायत बहादुरगंज से बीजेपी प्रत्याशी 528 मतों से बढ़त बनाए हुए हैं. यहां बीजेपी और सपा प्रत्याशी के बीच मुकाबला देखने को मिल रहा है.

गाजीपुर जिले में तीन नगर पालिका और पांच नगर पंचायत हैं. नगर पालिकाओं नगर पालिका परिषद गाजीपुर, जमानिया और मुहम्म्दाबाद शामिल है. वहीं, नगर पंचायतों में जंगीपुर, दिलदारनगर, बहादुरगंज, सदात और सैदपुर नगर पंचायत शामिल हैं. इन सभी जगहों पर पहले चरण में बीते चार मई को वोटिंग हुई थी. जिले के मतदाता ने शहर की सरकार को चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

जानकारी के मुताबिक गाजीपुर नगर पालिका परिषद सीट अनारक्षित रखी गई थी. जिले की अन्य दो नगर पालिकाएं जमानिया और मोहम्मदाबाद को महिलाओं के लिए रिजर्व किया गया था. वहीं नगर पालिकाओं की बात करें तो सैदपुर नगर पंचायत सीट को अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किया गया था. इसके अलावा सादात नगर पंचायत, बहादुरगंज नगर पंचायत, दिलदारनगर नगर पंचायत और जंगीपुर नगर पंचायत सीट को सामान्य रखा गया था. 

बीजेपी ने इन प्रत्याशियों पर लगाया था दांव

भाजपा ने नगर पालिका परिषद गाजीपुर से सरिता अग्रवाल को मैदान में उतारा था. जमानिया नगर पालिका परिषद से जयप्रकाश गुप्ता को टिकट दिया गया था. बीजेपी ने मोहम्मदाबाद नगर पालिका सीट से संदीप गुप्ता को अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया गया था. जंगीपुर नगर पंचायत सीट से अध्यक्ष पद के लिए विजय लक्ष्मी गुप्ता को मैदान में उतारा था. सैदपुर से सुशीला सोनकर पर पार्टी ने दांव लगाया था. बहादुरगंज से अरविन्द प्रजापति को टिकट मिला था. दिलदारनगर से अविनाश जायसवाल और सादात से प्रमिला यादव ने नगर पंचायत का चुनाव लड़ा था. 

Auraiya Nagar Palika Chunav Result 2023 : औरैया नगर पालिका में किसका कब्‍जा, मतगणना शुरू, देखें शुरुआती रुझानों में कौन आगे?

सपा ने मुहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद से रईस अंसारी और जमानियां से बीना यादव को मैदान में उतारा था. बहादुरगंज नगर पंचायत से रेयाज अहमद अंसारी ने चुनाव लड़ा. सैदपुर नगर पंचायत से सरिता सोनकर, दिलदारनगर से अजय गुप्ता, सादात से सुमन और जंगीपुर ने नेहा गुप्ता को प्रत्याशी बनाया गया था. जानकारी के मुताबिक गाजीपुर में कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 29 हजार से अधिक मतदाता है. इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या करीब 1 लाख 22 हजार और महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख छह हजार से ज्यादा है.

Hapur Nagar Palika Chunav Result 2023: हापुड़ में नगर निकाय चुनाव की मतगणना शुरू, जानें यहां से कौन आगे

निकाय चुनाव में मतदाताओ के पैरों में गिरकर वोटों की भीख मांगते प्रत्याशी के पति का वीडियो वायरल, Watch

 

Trending news