Sambhal: संभल में मतदाता बढ़े पर मतदान घटा, माध्यमिक शिक्षा मंत्री का वार्ड रहा फिसड्डी, अधिकारी से लेकर नेता तक परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1684093

Sambhal: संभल में मतदाता बढ़े पर मतदान घटा, माध्यमिक शिक्षा मंत्री का वार्ड रहा फिसड्डी, अधिकारी से लेकर नेता तक परेशान

Sambhal Nagar Nikay Chunav: यूपी के संभल में निकाय चुनाव (Sambhal Nagar Nikay Chunav 2023) के पहले चरण में मतदान हो चुका है. आपको बता दें यहां यूपी की माध्यमिक शिक्षा मंत्री के वार्ड में सबसे कम मतदान हुआ है. साथ ही जिले में पिछले निकाय चुनाव के मुकाबले मतदान प्रतिशत भी घटा है.

माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी (फाइल फोटो)

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव (Municipal Election) के प्रथम चरण में संभल में मतदान हो चुका है. यहां यूपी सरकार में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के शहर चंदौसी में उनके अपने वार्ड नंबर 8 में सबसे कम वोटिंग हुई है. यहां महज 32 फीसदी मतदान हुआ, जबकि पिछले निकाय चुनाव में यहां 46 प्रतिशत वोट पड़े थे. जानकारी के मुताबिक, जनपद के सभी निकाय में भी मतदान प्रतिशत घटा है, जबकि पिछले 5 वर्षो में वोटर्स की संख्या बड़ी है. मतदाताओं की संख्या बढ़ने के बावजूद मतदान घटने से प्रशासनिक अफसर और नेता हैरान है. जिले में मतदान घटने के कारण प्रशासन के मतदाता जागरूकता अभियानों पर सवालिया निशान लग गया है.

पहले चरण में हुआ था मतदान
यूपी सरकार में शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के शहर चंदोसी में पहले निकाय चुनाव के पहले चरण में मतदान हो चुका है. मतदान के आंकड़ों पर गौर करें तो उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा मंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता गुलाब देवी के अपने वार्ड में सबसे कम महज 32.42 फीसदी मतदान हुआ है, जबकि पिछले निकाय चुनाव में 46.8 फीसदी मतदान हुआ था. यहां 14 फीसदी मतदान घटने के आंकड़े सामने आए हैं. कमोवेश यही हालात जिले के सभी निकाय चुनाव से सामने आए है. वर्ष 2017 के निकाय चुनाव की अपेक्षा इस वर्ष के मतदाताओं की संख्या में वृद्धि के बावजूद चुनाव में मतदान प्रतिशत घटने के आंकड़े सामने आए हैं. 

Lalitpur: ललितपुर निकाय चुनाव में वोटर के पैरों में गिरे नेता जी ने मांगी वोटों की भीख, वीडियो वायरल

पिछले चुनाव के मुकाबले मतदान प्रतिशत में आई कमी
जानकारी के मुताबिक संभल जिले में वर्ष 2017 के निकाय चुनाव में 57.18 फीसदी लोगों ने अपने मतदान किया था, लेकिन इस बार के निकाय चुनाव में सिर्फ 53.33 मतदाताओं ने वोट डाले हैं. मतदान के प्रति लोगों का रुझान कम होना यहां चिंता का विषय बना हुआ है. जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के मकसद से चलाए गए मतदाता जागरूकता अभियानों पर भी सवाल उठ रहे हैं. आपको बता दें निकाय चुनाव के पहले चरण में प्रदेश के 37 जिलों में बीते चार मई हो मतदान हो चुका है.

'मौसम अच्छा है, वोट डालें और अच्छी सरकार चुनें', मतदान के बाद बोले सीएम योगी, देखें Video

 

Trending news