UP Nikay Chunav 2023: केशव प्रसाद मौर्य के 75-25 फार्मूले पर छिड़ा सियासी घमासान, कानपुर में फिर अखिलेश पर कसा तंज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1683608

UP Nikay Chunav 2023: केशव प्रसाद मौर्य के 75-25 फार्मूले पर छिड़ा सियासी घमासान, कानपुर में फिर अखिलेश पर कसा तंज

UP Nikay Chunav 2023: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद शनिवार पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में शामिल होने कानपुर देहात पहुंचे. यहां उन्होंने सपा को समाप्तवादी पार्टी कहकर तंज कसा. उधर कुछ दिन पहले डिप्टी सीएम द्वारा दिए गए 75-25 के फॉर्मूले पर राजनीतिक जानकार कयास लगा रहे हैं.

UP Nikay Chunav 2023: केशव प्रसाद मौर्य के 75-25 फार्मूले पर छिड़ा सियासी घमासान, कानपुर में फिर अखिलेश पर कसा तंज

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात : कुछ दिन पहले चुनाव प्रचार के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 75-25 का फार्मूला दिया था. उन्होंने कहा था कि इस चुनाव में 75 प्रतिशत वोट हमारा है और 25 प्रतिशत में बंटवारा है.बंटवारे में हमारा है. इसे लेकर राजनीतिक जानकार अलग-अलग तरह के कयास लगा रहे हैं. इस बीच शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कानपुर देहात पहुंचे. वहां उन्होंने एक बार फिर सपा और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. कानपुर देहात की झींझक नगर पालिका में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी प्रत्याशी अमित तिवारी की जनसभा में पहुंचकर जनता से मतदान की अपील की.उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं. वरिष्ठ पत्रकार एवं राजनीतिक विश्लेषक विजय उपाध्याय के मुताबिक यह एक तरह का जुमला है. इससे वह बताना चाहते हैं कि निकाय चुनाव में भी हमारा दबदबा है. विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने इस तरह का बयान दिया था. विपक्षी दल के नजरिए से देखेंगे तो वह कहेंगे कि शहरों में अल्पसंख्यकों की आबादी 25 फीसदी है. लेकिन यह राजनीतिक जुमला है. 

सपा को बताया ''समाप्तवादी पार्टी''

आरोप-प्रत्यारोप के इस सियासत में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के एक नए नामकरण की घोषणा कर दी और कहा कि समाजवादी पार्टी अब समाप्तवादी पार्टी हो गई है. वहीं भ्रष्टाचार पर विपक्ष को गिरते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी में भ्रष्टाचार नहीं है जिस पर मीडिया की तरफ से किए गए सवाल में अकबरपुर नगर पंचायत से बीजेपी प्रत्याशी ज्योत्सना कटियार पर करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप भी है और उस प्रत्याशी पर आरोप सिद्ध हो गया है. इस बाबत डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार नहीं है. 
यह भी पढ़ें: UP Nikay Chunav 2023: मेरठ में RLD ने महिलाओं को दिया सबसे अधिक टिकट, बीजेपी और कांग्रेस भी पीछे

अखिलेश यादव के कर्नाटक दौरे पर केशव मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव का यूपी से मोहभंग हो चुका है. समाजवादी पार्टी को कर्नाटक में कोई जानता नहीं है. ऐसा लगता है कि अखिलेश पराजय स्वीकार करके कर्नाटक प्रस्थान कर गए हैं. दूसरे चरण में 38 जिलों में मतदान होना है. जनपद कानपुर देहात में 11 नगर पंचायत और दो नगरपालिका के प्रत्याशियों के लिए वोट डाले जाएंगे.

WATCH: सीएम योगी की जनसभा में बजा 'फिर से आएंगे योगी जी...' गाना, गजब नाचीं महिलाएं

Trending news