नेपाल त्रासदी: यूपी सरकार ने राहत सामग्री भरे 28 और ट्रक भेजे
Advertisement

नेपाल त्रासदी: यूपी सरकार ने राहत सामग्री भरे 28 और ट्रक भेजे

नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप से पीड़ित लोगों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने राहत सामग्री से भरे 28 और ट्रक मंगलवार को रवाना किए। सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि राजनीतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने पेयजल के 16, बिस्किट से भरे आठ और मैगी तथा दूध से लदे चार ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

लखनऊ : नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप से पीड़ित लोगों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने राहत सामग्री से भरे 28 और ट्रक मंगलवार को रवाना किए। सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि राजनीतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने पेयजल के 16, बिस्किट से भरे आठ और मैगी तथा दूध से लदे चार ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश सरकार 28 ट्रक राहत सामग्री पहले ही नेपाल भेज चुकी है। उनमें से 18 ट्रक नेपाल में भारतीय दूतावास को मिल चुके हैं। इन ट्रकों में से एक में दवाएं तथा शेष ट्रकों में खाद्य सामग्री भेजी गई है। प्रवक्ता ने बताया कि नेपाल के भूकंप पीड़ितों को हरसंभव मदद पहुंचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के संबंध में मुख्यमंत्री लगातार वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि नेपाल में फंसे लोगों को बाहर निकालने एवं बचाव राहत कार्य में मदद पहुंचाने के लिये राज्य से 82 बसें नेपाल भेजी जा चुकी हैं। इसके अलावा 18 और बसों को भेजा जा रहा है। नेपाल एवं गोरखपुर के बीच बस सेवा भी शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही प्रदेश से 45 चिकित्सक भी नेपाल के भरतपुर मेडिकल कालेज पहुंचकर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। नेपाल में गत शनिवार को आए विनाशकारी भूकम्प में अब तक करीब चार हजार लोग मारे जा चुके हैं तथा हजारों अन्य लोग घायल हैं।

Trending news