UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस भर्ती के चलते टलीं परीक्षाएं, वाराणसी समेत इन 5 जिलों में नहीं होंगे ये एग्‍जाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2099266

UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस भर्ती के चलते टलीं परीक्षाएं, वाराणसी समेत इन 5 जिलों में नहीं होंगे ये एग्‍जाम

UP Police Bharti Exam 2024:  यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल के 60 हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती के लिए 16 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. इसके बाद अब 17 और 18 फरवरी को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. प्रदेश भर में होने वाली इस परीक्षा में करीब 50 लाख आवेदन आए हैं.   

 Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith

UP Police Bharti Exam 2024: यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की जाएगी. इसको लेकर काशी विद्यापीठ में चल रही सेमेस्‍टर परीक्षाएं टाल दी गई हैं. बताया गया कि यूपी पुलिस की परीक्षा में काशी विद्यापीठ के छात्र भी भाग ले रहे हैं. ऐसे में सेमेस्‍टर परीक्षाएं टाल दी गई हैं. 

यह है वजह 
दरअसल, महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में सेमेस्‍टर परीक्षाएं चल रही हैं. इसी बीच यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल की लिख‍ित परीक्षा भी होनी है. यूपी पुलिस भर्ती की लिख‍ित परीक्षा प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को होनी है. इसको लेकर काशी विद्यापीठ और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में चल रही सेमेस्‍टर परीक्षाएं टाल दी गईं. 

ये परीक्षाएं टाल दी गईं 
जानकारी के मुताबिक, काशी विद्यापीठ और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में 16, 17 और 19 फरवरी को होने वाली लिखित परीक्षाएं स्‍थगित कर दी गई हैं. बताया गया कि यूपी पुलिस की परीक्षा में बड़ी संख्‍या में काशी विद्यापीठ के छात्र भी शामिल होंगे. इसको लेकर वाराणसी, भदोही, सोनभद्र, चंदौली और मीरजापुर में सेमेस्‍टर परीक्षाएं टाल दी गईं. 

ये परीक्षाएं भी स्‍थगित 
बता दें कि बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम सेमेस्‍टर की परीक्षा 12 फरवरी को खत्‍म हो जाएगी. वहीं, तृतीय सेमेस्‍टर की परीक्षा 16 फरवरी को होनी थी, इसके अलावा पंचम सेमेस्‍टर की परीक्षा 16 फरवरी को होनी थी, इन परीक्षाओं को टाल दिया गया है. 

इस दिन होगी यूपी पुलिस की परीक्षा 
गौरतलब है कि यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल के 60 हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती के लिए 16 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. इसके बाद अब 17 और 18 फरवरी को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. प्रदेश भर में होने वाली इस परीक्षा में करीब 50 लाख आवेदन आए हैं.      

Trending news