Sarkari Naukri 2023 : दसवीं पास युवाओं के लिए हवलदार बनने का मौका, SSC MTS में निकली बंपर भर्तियां, यहां करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1772231

Sarkari Naukri 2023 : दसवीं पास युवाओं के लिए हवलदार बनने का मौका, SSC MTS में निकली बंपर भर्तियां, यहां करें आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग ने SSC, MTS-Havaldar परीक्षा, 2023 के लिएय आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है.  उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Sarkari Naukri 2023 : दसवीं पास युवाओं के लिए हवलदार बनने का मौका, SSC MTS में निकली बंपर भर्तियां, यहां करें आवेदन

Sarkari Naukri 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने SSC, MTS-Havaldar परीक्षा, 2023 के लिएय आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है.  उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि आवेदन करने की तिथि 21 जुलाई है. इससे पहले ही आवेदन कर लें. इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार 26 जुलाई से 28 जुलाई तक अपने आवेदन पत्र संपादित कर सकते हैं. आपको बता दें कि यह भर्ती अभियान एमटीएस (MTS) में 1198 रिक्तियों और सीबीआईसी (CBIC) और सीबीएन (CBN) में हवलदार की 360 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. 

उम्मीदवार की आयुसीमा
सीबीएन (राजस्व विभाग) में MTS-Havaldar के लिए उम्मीदवार की आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सीबीआईसी (राजस्व विभाग) में हवलदार के पद और एमटीएस के कुछ पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

इन भारतियों का आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

शैक्षणिक योग्यता
SSC, MTS-Havaldar  के पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास या समकक्ष योग्यता होना जरूरी है. कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों और अधीनस्थों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एसएससी एमटीएस अधिसूचना 2023 जारी करता है.

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर 'अप्लाई' टैब पर क्लिक करें. एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन करें' पर क्लिक करें. अब आवेदन पत्र भरें और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें. इसके बाद आवेदन पत्र जमा करें. आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास जरुर रखें.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

Trending news