Farmers Protest: नोएडा के किसानों का धरना खत्‍म, 74 दिनों से किसानों का चल रहा था आंदोलन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2125223

Farmers Protest: नोएडा के किसानों का धरना खत्‍म, 74 दिनों से किसानों का चल रहा था आंदोलन

Farmers Protest: नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान अपनी मांगों को लेकर एनटीपीसी भवन और नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर 74 दिनों से धरना दे रहे थे. धरना दे रहे किसानों का कहना था कि विकास योजनाओं के लिए नोएडा प्राधिकरण ने उनसे जमीन ले ली और एक समान मुआवजा नहीं दिया गया. 

फाइल फोटो

Farmers Protest: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पिछले दो महीनों से चल रहा किसानों का धरना प्रदर्शन खत्‍म हो गया है. शुक्रवार को जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर और किसानों के बीच हुई बैठक में किसान धरना समाप्‍त करने को राजी हो गए. 

डीएम के आश्‍वासन पर खत्‍म किया धरना 
दरअसल, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान अपनी मांगों को लेकर एनटीपीसी भवन और नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर 74 दिनों से धरना दे रहे थे. धरना दे रहे किसानों का कहना था कि विकास योजनाओं के लिए नोएडा प्राधिकरण ने उनसे जमीन ली. बदले में किसानों को मुआवजा और विकसित आबादी के भूखंड देने का वादा किया. 

किसानों का क्‍या कहना? 
इतना ही नहीं किसानों का कहना है कि प्राधिकरण की ओर से यह भी वादा किया गया कि उन्‍हें शहर के अस्‍पतालों और स्‍कूलों में किसान परिवारों को आरक्षण दिया जाएगा. साथ ही औद्योगिक इकाइयों में नौकरी भी दिए जाएंगे. आरोप है कि किसान परिवारों को इन सब लाभों से वंचित किया गया है. 

सीएम ने तीन सदस्‍यीय कमेटी गठित की 
अपनी मांगों को लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान धरना दे रहे थे. इस बीच बीते दिन सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किसानों की समस्‍याओं का निस्‍तारण करने के लिए तीन सदस्‍यीय कमेटी का गठन कर दिया. इस समिति के सदस्‍य गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी भी शामिल हैं. जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने किसानों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया. 

यह भी पढ़ें : 500 रुपये में बिक गए अधिकारी, वृद्धावस्था पेंशन के बदले घूस लेते पकड़ी गई एडीओ का वीडियो वायरल
 

 

Trending news