नोएडा की पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड, 5 लाख की रिश्वत और मौत के मामले में दागदार सिपाहियों पर कमिश्नर का एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2250892

नोएडा की पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड, 5 लाख की रिश्वत और मौत के मामले में दागदार सिपाहियों पर कमिश्नर का एक्शन

Noida News : ग्रेटर नोएडा के चिपियाना पुलिस चौकी में एक युवक की गुरुवार सुबह पुलिस हिरासत में मौत हो गई. शुरुआती जांच में पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आमने आने के बाद सभी को सस्‍पेंड कर दिया गया. 

Noida Police

Noida News : ग्रेटर नोएडा के चिपियाना पुलिस चौकी में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी. इस मामले में पुलिस कमिश्‍नर ने बड़ी कार्रवाई की है. गौतमबुद्ध पुलिस कमिश्‍नर ने चिपियाना चौकी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया है. पुलिसकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है. 

पूछताछ के लिए हिरासत में चौकी ले गई थी पुलिस  
दरअसल, अलीगढ़ के खैर का रहने वाला योगेश ग्रेटर नोएडा के चिपियाना बुजुर्ग गांव में बेकरी की दुकान चलाता था. योगेश के साथ काम करने वाली एक महिला ने उसपर कुछ आरोप लगाए. इस पर नोएडा पुलिस ने बुधवार शाम को योगेश को हिरासत में चिपियाना पुलिस चौकी ले गई. गुरुवार सुबह पुलिस हिरासत में योगेश ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली. 

5 लाख रुपये रिश्‍वत मांगने का आरोप 
युवक की मौत के बाद परिजनों ने चिपियाना पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने योगेश को छोड़ने के लिए 5 लाख रुपये की रिश्‍वत मांगी थी. योगेश के भाई जितेंद्र ने बताया कि उसने पुलिस को 50 हजार रुपये दे भी दे दिए थे. आरोप है कि इसके बाद पुलिसकर्मियों ने शराब के लिए उससे एक हजार रुपये और मांगे. 

बैरक में लगा ली फांसी 
पुलिस उपायुक्‍त सेंट्रल नोएडा ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 10 बजे पुलिस हिरासत में एक युवक ने बैरक में जाकर फांसी लगा ली. उसे पास के अस्‍पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसमें चिपियाना पुलिस चौकी प्रभारी समेत सभी पुलिसकर्मियों को तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया गया है. नोएडा पुलिस कमिश्‍नर का कहना है कि पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्‍शा नहीं जाएगा. लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गाज गिरनी तय है. 

यह भी पढ़ें : पेट दर्द का इलाज बताकर गर्म चिपटे से दागा, आगरा में महिला ने सुनाई रोंगटे खड़े करने वाली कहानी
 

 

Trending news