लाड़लीजी मंदिर, उसकी संपत्ति पर दावा पेश करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार
Advertisement

लाड़लीजी मंदिर, उसकी संपत्ति पर दावा पेश करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

पुलिस ने बरसाना के लाड़लीजी मंदिर और उससे संबंधित करोड़ों की संपत्ति पर अपना दावा पेश करने वाले, बरसाना के निवासी दिनेश कुमार जाटव को बीती रात उसके एक दर्जन साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से तीन तमंचे, 11 कारतूस और सात हथगोले बरामद किए हैं।

मथुरा : पुलिस ने बरसाना के लाड़लीजी मंदिर और उससे संबंधित करोड़ों की संपत्ति पर अपना दावा पेश करने वाले, बरसाना के निवासी दिनेश कुमार जाटव को बीती रात उसके एक दर्जन साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से तीन तमंचे, 11 कारतूस और सात हथगोले बरामद किए हैं।

बताया जा रहा है कि उनका इरादा बरसाना के विश्व प्रसिद्ध लाड़लीजी मंदिर पर कब्जा करने का था। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अजय कुमार ने बताया कि दिनेश कुमार जाटव ने पिछले सप्ताह एक वसीयत पेश कर बरसाना के मंदिर और उससे संबंधित करोड़ों की संपत्ति पर अपना दावा पेश किया था। इससे गोस्वामी समाज सहित पूरे कस्बे में तनाव फैल गया था, जिसके चलते मंदिर में किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सशस्त्र पुलिस बल पहले ही तैनात कर दिया गया था।

उन्होंने बताया कि दिनेश के, अपने कुछ साथियों के साथ मंदिर पर कब्जा करने की तैयारी किए जाने की सूचना मिलने के बाद उसे पकड़ लिया गया। एएसपी ने बताया कि उसके कागजात प्रथम दृष्टया फर्जी पाए गए। उसके विरूद्ध करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। उप जिलाधिकारी, छाता को कागजात की विस्तृत जांच सौंप दी गई हैं।

Trending news