Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2005519
photoDetails0hindi

Margashirsha Amavasya 2023: मार्गशीर्ष अमावस्या पर बसरेगी भगवान विष्णु की कृपा, राशि अनुसार करें इन विशेष मंत्रों का जाप

Margashirsha Amavasya 2023: अमावस्या तिथि पर विधि-विधान से भगवान नारायण की अगर पूजा करें और राशि अनुसार कुछ विशेष मंत्रों का जाप करें तो भगवान विष्णु की कृपा पा सकते हैं.

मेष राशि

1/12
मेष राशि

मार्गशीर्ष अमावस्या पर जातक पूरे विधि-विधान से भगवान विष्णु की आराधना करें. 'ऊँ श्री महीधराय नम:' मंत्र का जाप करें

वृषभ राशि

2/12
वृषभ राशि

मार्गशीर्ष अमावस्या के दिन जातक स्नान-ध्यान कर विधिवत भगवान नारायण की आराधना करें और पूजा के समय इस मंत्र का जाप करें- 'ऊँ श्री केश्वाय नम:'   

मिथुन राशि

3/12
मिथुन राशि

मार्गशीर्ष अमावस्या के दिन जातक पूजा के समय अगर एक विशेष मंत्र का जाप करें तो भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिलेगा. ये मंत्र है- 'ऊँ श्री धनंजाय नम:'  

कर्क राशि

4/12
कर्क राशि

मार्गशीर्ष अमावस्या तिथि पर जातक विधि-पूर्वक श्रीहरि विष्णु की पूजा करें और 'ऊँ श्री श्रीरघुनाथाय नम:' मंत्र का जाप करें, जाप एक माला करें.  

सिंह राशि

5/12
सिंह राशि

भगवान नारायण को अगर प्रसन्न करना है और इच्छा की पूर्ति चाहिए तो  मार्गशीर्ष अमावस्या तिथि पर पूरे मन से 2 माला 'ऊँ श्री नरसिंहाय नम:' मंत्र का जाप करें.   

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

श्रीहरि विष्णु की कृपा के लिए जातक 'ऊँ श्री श्रीहरये नम:' मंत्र का एक माला जाप मार्गशीर्ष अमावस्या तिथि पर करें, सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी.   

तुला राशि

7/12
तुला राशि

मार्गशीर्ष अमावस्या तिथि पर जातक अगर 'ऊँ श्री विश्वकर्मणे नम:' मंत्र का जाप करें तो शुभ कार्यों में सिद्धि मिलेगी.   

वृश्चिक राशि

8/12
वृश्चिक राशि

भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए जातक मार्गशीर्ष अमावस्या के दिन पूजा करें और इस समय 'ऊँ श्री कृष्णाय नम:' मंत्र का पूरे मन से जाप करें.  

धनु राशि

9/12
धनु राशि

मार्गशीर्ष अमावस्या तिथि पर जातक पंचोपचार कर भगवान विष्णु की आराधना करें. पूजा के समय 'ऊँ श्री गोविन्दाय नम:' मंत्र का 5 माला जाप करें.

मकर राशि

10/12
मकर राशि

भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए मार्गशीर्ष अमावस्या पर जातक 'ऊँ श्री दामोदराय नम:' मंत्र का जाप करें. सभी दुख और संकटों का नाश होगा.  

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

भगवान विष्णु को अगर प्रसन्न करना हो तो जातक मार्गशीर्ष अमावस्या पर 'ऊँ श्री अच्युताय नम:' मंत्र का पूरे मन से जाप करें. पितरों को मोक्ष मिलेगा.

मीन राशि

12/12
मीन राशि

मार्गशीर्ष अमावस्या के दिन जातक अगर भगवान विष्णु की पूजा करें और इस दौरान 'ऊँ श्रीजनार्दनाय नम:' मंत्र का 5 माला जाप करें.