Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2022743
photoDetails0hindi

Rashifal Horoscope : नए साल की सबसे लकी राशि, इन लोगों की चमकेगी 2024 में किस्मत, जानिए आप हैं या नहीं

आने वाले साल 2024 में सभी ग्रहों का राशि में परिवर्तन होगा. ऐसे में ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. कुछ राशियों को शुभ तो कुछ राशियों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है. चलिए जानते है, कौन-सी राशि होंगी शुभ और कौन-सी अशुभ.  

Horoscope Rashifal 2024

1/8
Horoscope Rashifal 2024

Horoscope Rashifal 2024 : ग्रहों की चाल से वार्षिक राशिफल का आकंलन किया जाता है. साल 2024 में सभी ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा. कुछ राशियों को शुभ तो कुछ राशियों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है. हर कोई चाहता है कि आने वाला वर्ष पिछले वर्ष से भी बेहतर हो. नए साल 2024 में ग्रहों की चाल बदलने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है. इन राशि वालों के लिए नया साल बेहद शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं आने वाले साल 2024 में किन राशियों को मिलेगा किस्मत का पूरा साथ.

 

मेष राशि

2/8
मेष राशि

साल 2024 मेष राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. कारोबार की स्थिति निरंतर मजबूत होती रहेगी. पिता का सहयोग मिलता रहेगा. खर्च अपेक्षाकृत कम ही रहेंगे. नौकरी में किसी मित्र के सहयोग से परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है.

 

वृषभ राशि

3/8
वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए नया साल बेहद ही शुभ रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. लाभ के अवसर भी मिलेंगे. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. धन प्राप्ति के योग हैं. शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है. विज्ञापन आय वृद्धि के साधन विकसित हो सकते हैं. 

मिथुन राशि

4/8
मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों पर साल 2024 में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. किसी पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. किसी संपत्ति से धन लाभ के योग बन रहे हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन की भी संभावना बन रही है.वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. कारोबार में वृद्धि होगी.

 

मिथुन राशि

5/8
मिथुन राशि

मिथुन राशि को 2024 में लाभ के अवसर मिलेंगे. भाई-बहनों का साथ भी मिल सकता है. किसी मित्र के सहयोग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. आय में वृद्धि होगी. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. 

सिंह राशि

6/8
सिंह राशि

साल 2024 में सिंह राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. मन प्रसन्न रहेग. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा. नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. खचों में कमी के साथ पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा. शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा. आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं. शोधादि कार्यों के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. यात्रा लाभप्रद रहेगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. वाहन की प्राप्ति हो सकती है.

 

धनु राशि

7/8
धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए नया साल किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है. परिवार का साथ रहेगा. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. कारोबार में वृद्धि के योग बन रहे हैं. धार्मिक कायों में रुचि रहेगी. लेखनादि बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.

 

धनु राशि

8/8
धनु राशि

धनु राशि को 2024 में अफसरों का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे.