Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1964332
photoDetails0hindi

Bridal Lehenga Designs 2023: शादी में ट्राई करें ये सेलेब्रिटी लहंगे, 10 हजार से कम कीमत में दुल्हन जैसी दिखेंगी आप

शादियों का सीजन आने वाला है और इसके साथ ही बाजारों में कपड़ों की खरीदारी में और तेजी आ जाएगी. लड़कियों के लिए लहंगों में कई वैरायटी आती है. इसी कारण लड़की बेहद कंफ्यूज हो जाती है.

सोबर लहंगे

1/9
सोबर लहंगे

23 नवंबर से शादी का लग्न शुरू हो रहा है और यह 15 दिसंबर तक चलेगा. ऐसे में जिनकी शादी की तारीख तय हो हो गई है, वे इन दिनों शॉपिंग और शादी की तैयारियां जमकर कर रहे होंगे.वे अपनी वेडिंग डे के दिन खूबसूरत दिखने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. हेयर केयर, स्किन केयर से लेकर शादी की हर रस्म में क्या-क्या पहनेंगी, इसकी पूरी लंबी-चौड़ी लिस्ट बना लेती हैं. वेडिंग डे पर दुल्हन का लहंगा खास होता है. लहंगा जितना खूबसूरत, सोबर होगा दुल्हन भी उतनी ही अधिक खूबसूरत नजर आती है. आप सेलिब्रिटी स्टाइल लहंगे की दीवानी हैं तो अपनी शादी में इन सेलेब्स स्टाइल वाले सोबर लहंगे डिडाइन करवा सकती हैं.

पेस्टल पिंक आउटफिट

2/9
पेस्टल पिंक आउटफिट

शादी के दिन हल्के रंग का ब्राइडल लहंगा पहनना है तो आप ये खूबसूरत लहंगा ट्राई कर सकती हैं.  इस पेस्टल पिंक आउटफिट लहंगे पर खूबसूरत चिकनकारी की गई है, जो बेहद सोबर और खूबसूरत है. ये हैंडमेड लहंगा बेहद ही गॉर्जियस है. आप अपनी शादी के लिए ऐसा लहंगा खरीद सकती हैं या फिर रीक्रिएट कर सकती हैं. 

 

ज्वेलरी

3/9
ज्वेलरी

पेस्टल पिंक आउटफिट लहंगे के साथ पोल्की नेकलेस, मैचिंग ओवरसाइज्ड ईयररिंग्स, मांग टीका, कड़ा बैंगल्स कैरी कर सकती हैं. 

गोल्डन क्रिम्सन रेड मिक्स कलर कॉम्बिनेशन

4/9
गोल्डन क्रिम्सन रेड मिक्स कलर कॉम्बिनेशन

ये खूबसूरत गोल्डन और क्रिम्सन रेड मिक्स कलर कॉम्बिनेशन लहंगा आपको असानी से मिल जाएगा. आप ऑनलाइन भी इस तरह के लहंगे को एक्सप्लोर कर सकती हैं. इनके लहंगे पर बेहद ही छोटे-छोटे डिटेल वर्क हैं, जिसकी वजह से ये वेडिंग लहंगा बेहद ही खूबसूरत नजर आ रहा है. हाथों में लाल रंग का चूड़ा, हेवी नेकलेस, मांग टीगा, झुमके आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे.

मल्टीकलर लहंगा

5/9
मल्टीकलर लहंगा

आपको लाल, गुलाबी, मैरून रंग का लहंगा शादी के दिन नहीं पहनना और चाहती हैं मल्टीकलर लहंगा ट्राई करना तो आप इस लहंगे पर नजर डालें. इस बार वेडिंग सीजन में ऐसे मल्टीकलर लहंगे की खूब डिमांड है. ये क्लासी है और वे सभी रंग हैं, जिससे मैच करके आप अपनी जूलरी खरीद सकती हैं. आप कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो मल्टीकलर लहंगा बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

 

फ्लोरल प्रिंट

6/9
फ्लोरल प्रिंट

आप अपनी मेहंदी वाले दिन भी साड़ी की बजाय लहंगा ही पहनना चाहती हैं तो इस येलो कलर के फ्लोरल प्रिंट वाले लहंगे पर गौर फरमाएं. इसे आप अपनी संगीत और मेहंदी वाले दिन पहन सकती हैं. 

कलरफुल

7/9
कलरफुल

स्लीवलेस ब्लाउज, जूड़े स्टाइल बालों में कलरफुल गजरा और चेहरे पर मेकअप, गले में हार के बिना भी ये लुक बेहद प्यारा लग रहा है. आप भी अपनी मेहंदी के दिन ऐसा कुछ ट्राई कर सकती हैं

मिक्स जरी

8/9
मिक्स जरी

आपको कुछ लीक से हटकर वेडिंग ड्रेस पहनना है तो मैरून रंग के इस लंहेग पर सिल्वर और गोल्ड मिक्स जरी वर्क बेहद ही सोबर लुक दे रहा है. आप अपनी शादी बहुत ही भव्य तरीके से नहीं करने वाली हैं या फिर कोर्ट मैरिज, आर्य समाज मंदिर में करने वाली हैं तो ऐसा लाइट वर्क किया हुआ लहंगा ट्राई कर सकती हैं.

लाल लहंगा

9/9
लाल लहंगा

 लाल रंग का लहंगा कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होता है. अधिकतर लड़कियां आज भी अपनी शादी वाले दिन डार्क रेड और मैरून रंग का लहंगा अपनी शादी वाले दिन पहनना पसंद करती हैं. इस लहंगे पर बड़े-बड़े फूलों वाले डिजाइन इसे और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बना रहे हैं. इस पर हेवी नेकलेस, मांग टीका, चूड़ियां आदि पहन सकती हैं