अमेठी में केले के पौधे बांटकर कांग्रेस को 'शक्तिशाली' बनाने में जुटे राहुल गांधी
Advertisement

अमेठी में केले के पौधे बांटकर कांग्रेस को 'शक्तिशाली' बनाने में जुटे राहुल गांधी

 पौधा बांटने की जिम्मेदारी किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष को सौंपी गई है और हर ब्लॉक में एक विशेष कार्यक्रम कर किसानों को पौधों का वितरण किया जा रहा है.

फाइल फोटो

अमेठी: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे चुनाव को देखते हुए कोई भी पार्टी चुनाव जीतने के कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. अमेठी में भी चुनावी हलचल तेज हो गई है. एक तरफ स्मृति ईरानी चुनाव के पहले दीपावली में 10 हजार साड़ियां बंटवाई. वहीं, दूसरी तरफ राहुल गांधी अमेठी के किसानों को लगभग 50 हजार इजरायली प्रजाति के केले के पौधे बंटवा रहे हैं. 

साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अमेठी सांसद के राहुल गांधी को अब अपने संसदीय क्षेत्र की चिंता सताने लगी है. स्मृति ईरानी चुनाव हारने के बाद भी लगातार अमेठी में सक्रिय है. स्मृति ईरानी के साड़ी बंटवाने के बाद राहुल भी किसानों की मदद के लिए अब सामने आ गए है. अभी हाल ही में अमेठी दौरे पर आए राहुल गांधी का पूरा ध्यान किसानों पर रहा और राहुल ने दर्जनों गांवो में जाकर किसानों से मुलाकात की और खेती में आ रही दिक्कतों के बारे जानकारी ली.

किसानों से बात करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के किसानों को जागरूक करने और उनकी आय को दोगुना करने के लिए इजरायली प्रजाति के 50 हजार केले के पौधे भेजे है. केले के ये पौधे विशेष तकनीक से तैयार की जाती है. इसे इजराइली ग्रैंड नैन G-9 के नाम से जाना जाता है. पौधा बांटने की जिम्मेदारी किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष को सौंपी गई है और हर ब्लॉक में एक विशेष कार्यक्रम कर किसानों को पौधों का वितरण किया जा रहा है.

वहीं, साड़ी बांटने के बाद स्मृति इरानी 19 नवंबर यानि सोमवार को अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर पहुंच रही है. राहुल गांधी द्वारा अमेठी में केले के पौधे बंटवाए जाने पर किसानों ने राहुल गांधी पर कीखा हमला किया. किसानों का कहना है कि केले के पौधे लगाने से क्या किस्मत बदलेगी? बीजेपी के नेताओं ने भी किसानों को केले के पेड़ बंटवाने पर राहुल की खिंचाई करते हुए कहा कि जो भी केले के पौधे किसानों को दिए गए हैं. उन 
उन पौधो में जड़ भी नहीं है और किसानों को इन 4-6 पेड़ों से किसानों का लाभ नहीं होना है. अमेठी में किसानों का लाभ कृषि विज्ञान और मृदा परीक्षण केंद्र से होगा. 

Trending news