यूपी रोडवेज का रक्षाबंधन गिफ्ट, 24 से 29 अगस्त तक चलेंगी स्पेशल बसें
Advertisement

यूपी रोडवेज का रक्षाबंधन गिफ्ट, 24 से 29 अगस्त तक चलेंगी स्पेशल बसें

रक्षाबंधन के दिन 26 अगस्त को महिलाओं को इन बसों में मुफ्त सफर की सुविधाएं मिलेंगी.

फाइल फोटो.

लखनऊ: रक्षाबंधन के विशेष अवसर पर परिवहन निगम ने स्पेशल बसों के संचालन का फैसला किया है. स्पेशल बसें 24 अगस्त से शुरू होकर 29 अगस्त तक चलेंगीं. इसके लिए परिवहन निगम के प्रबंधक निदेशक ने पत्र जारी कर इन छह दिनों तक अतिरिक्त बस सेवाएं संचालित करने के निर्देश दिए हैं. सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को अतिरिक्त बसों का इंतजाम करने और अफसरों और कर्मियों की ड्यूटी लगाने के आदेश दे दिए गए हैं. इस दौरान बस संचालन करने वाले ड्राइवरों और कंडक्टरों को प्रोत्साहन भत्ता भी दिया जाएगा. रक्षाबंधन के दिन 26 अगस्त को महिलाओं को इन बसों में मुफ्त सफर की सुविधाएं मिलेंगी.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल, कैसरबाग बस स्टेशन और चारबाग बस अड्डे से यह बसें नॉनस्टॉप सेवा के रूप में संचालित होंगी. इसके लिए यात्रियों को अतिरिक्त किराया नहीं देना होगा. इस दौरान साधारण बसों के अलावा एसी बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग 22 अगस्त से शुरू हो जाएगी. 

अमेठी के 'अनोखे भाई', रक्षांबधन पर बहनों को गिफ्ट में दे रहे हैं 'शौचालय'

परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, इन 6 दिनों तक लगातार ड्यूटी करने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को प्रोत्साहन राशि के रूप में 1200 रुपए दिए जाएंगे. हालांकि, इसके लिए 6 दिनों के भीतर चालक को 1800 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी. उपनगरों में 6 दिनों के दौरान 1200 किलोमीटर बस चलानी होगी. प्रोत्साहन राशि के रूप में उपनगरों में 1200 रुपए मिलेंगे. प्रोत्साहन भत्ता नियमित और संविदा पर काम कर रहे कर्मचारी, दोनों को मिलेगा.

Trending news