हॉस्टल में छात्रा से रेप की कोशिश, मामले की जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand253781

हॉस्टल में छात्रा से रेप की कोशिश, मामले की जांच के आदेश

एक युवक ने आश्रम पद्धति आधारित स्कूल के छात्रावास में घुसकर एक छात्रा से कथित तौर पर बलात्कार की कोशिश की जबकि छात्राओं ने स्कूल के कर्मियों पर बाहरी लोगों से साठगांठ करके यौन शोषण कराने का इल्जाम लगाया है।

बलरामपुर (उप्र) : एक युवक ने आश्रम पद्धति आधारित स्कूल के छात्रावास में घुसकर एक छात्रा से कथित तौर पर बलात्कार की कोशिश की जबकि छात्राओं ने स्कूल के कर्मियों पर बाहरी लोगों से साठगांठ करके यौन शोषण कराने का इल्जाम लगाया है।

जिला प्रशासन ने छात्रावास के प्रभारी तथा वार्डन को हटाकर पूरे मामले की जांच उपजिलाधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंपी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि देहात थाना क्षेत्र स्थित आश्रम पद्धति आधारित एक स्कूल के छात्रावास में छात्राएं कल रात भोजन कर रही थीं, तभी एक युवक ने घुसकर एक छात्रा से छेड़खानी और कथित रूप से बलात्कार करने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि दहशतजदा छात्राएं दौड़कर स्कूल के गेट पर आ गयीं और घर जाने की मांग करते हुए हंगामा करने लगीं। शोरगुल और घबराहट से कुछ लड़कियों की तबीयत खराब होने लगी। उनमें से दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूत्रों ने बताया कि हालात बिगड़ते देख स्कूल के किसी कर्मचारी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी केशवदास ने घर जाने की जिद कर रही लड़कियों को समझाने का असफल प्रयास किया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि छात्राओं का आरोप है कि स्कूल के कुछ कर्मी बाहरी लोगों से मिलीभगत करके छात्राओं का यौन शोषण कराते हैं। यहां तक कि इसके लिये खाने में नशीला पदार्थ भी मिलाया जाता है और मुंह खोलने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी जाती है।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि छात्राओं की शिकायत पर छात्रावास प्रभारी शिवचरण तथा वार्डेन मोनिका को हटाकर मामले की जांच उपजिलाधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंपी गयी है। उनकी रिपोर्ट मिलने पर दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Trending news