Dattatreya Mantra: भगवान दत्तात्रेय के अचूक मंत्र जिनका जाप करके सम्पूर्ण जीवन के सुख पा सकते हैं, मिलेंगे मनोवांछित फल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1979732

Dattatreya Mantra: भगवान दत्तात्रेय के अचूक मंत्र जिनका जाप करके सम्पूर्ण जीवन के सुख पा सकते हैं, मिलेंगे मनोवांछित फल

भगवान दत्तात्रेय की जयंति के दिन उनके चित्र स्थापित को स्थापित करें और फिर एक पानीवाला नारियल मिट्टी के कलश पर पत्ते लगाकर रखें. चार मुख वाला दीपक जलाएं. पीले वस्त्र धारण कर भगावन का ध्यान करें. इस दौरा कई अलग अलग तरह के मंत्रों का जाप करें.

Dattatreya Mantra

Dattatreya Mantra: भगवान दत्तात्रेय की जयंति के दिन उनके चित्र स्थापित को स्थापित करें और फिर एक पानीवाला नारियल मिट्टी के कलश पर पत्ते लगाकर रखें. चार मुख वाला दीपक जलाएं. पीले वस्त्र धारण कर भगावन का ध्यान करें. इस दौरा कई अलग अलग तरह के मंत्रों का जाप करें. वो जिनके जाप से जीवन के दुख दूर होते हैं और भगवान दत्तात्रेय का आशीर्वाद मिलता है. 

इन मंत्रों का करें जाप 
मंत्र – उं झं द्रां विपुलमुर्तेये नम: स्वाहा 
इस मंत्र की चंदन के माला पर जाप करें. 7 माला जाप पूरा होने कन्या को भोजन कराएं, मीठा प्रसाद, शृंगार का सामान, दक्षिणा अर्पित करें और मनोवांछित फल की इच्छा करें.

मंत्र – ऊं द्रां ह्रीं स्पोटकाय स्वाहा 
शत्रुओं से छुटकारा पाने के लिए कंबल के आसन पर बैठकर इस मंत्र की रुद्राक्ष की माला से 8 माला जाप करें. इसके बाद मीठी रोटी का भगवान को भोग लगाएं. इसका एक भाग कौए को दें और एक भाग कुत्ते को खिला दें. वहीं कलश पर रखें नारियल को शिव मंदिर में जाकर शत्रु का नाश की इच्छा करते हुए शिव जी को अर्पित कर दें. 

मंत्र – ऊं विध्याधिनायकाय द्रां दत्तारे स्वाहा
परीक्षा में सफलता पाने के लिए लाल कंबल के आसन पर बैठें और दिए गए मंत्र का तुलसी की माला से 5 माला जाप करें. खीर का प्रसाद भोग में भगवान को अर्पित करें और फिर सभी को बांटे. 

मंत्र – ऊं ह्रीं विद्दुत जिव्हाय माणिक्यरुपिणे स्वाहा 
धन प्राप्ति की इच्छा पूर्ति के लिए लाल कंबल के आसन पर बैठे और दिए गए मंत्र की तुलसी की माला पर 9 माला जाप करें. भगवान को तुलसी दल, बिल्वपत्र और गेंदे के फूल अर्पित करें. मेवे का भोग लगाएं और फिर सबको बांटें. 

मंत्र – श्रीं ह्रीं ऊं स्ताननायकाय स्वाहा
घर प्राप्ति के लिए दत्तात्रेय भगवान के चित्र के सामने 11 पत्ते पर 5 लौंग, 5 इलायची, दक्षिणा के साथ अर्पित करें. अपनी मनोकामना भगवान को मन ही मन में बताएं इसके बाग दिए हुए मंत्र की रुद्राक्ष की माला पर 8 माला जाप करें. 

मंत्र – ऊं ह्रीं नमो अकर्शानाय द्रां ह्रीं हुम्
मनचाहा प्यार पाने के लिए भगवान दत्तात्रेय का चित्र स्थापित कर सामने लाल कंबल के आसन पर बेठें और दिए हुए मंत्र की स्फटिक माला पर 9 माला जाप करें. जाप पूरा होने पर भगवान को पुष्प, धूप, दीप दिखाकर गुड़, शहद और मिश्री का भोग लगाएं. 

Trending news