According To Vastu: वास्तु के अनुसार नहीं रखी होगी आलमारी तो इस रोग से कोई नहीं बचा सकता, जानें अलमारी रखने की सही दिशा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1758537

According To Vastu: वास्तु के अनुसार नहीं रखी होगी आलमारी तो इस रोग से कोई नहीं बचा सकता, जानें अलमारी रखने की सही दिशा

Vastu Tips For Locker: घर में रखी अगर वास्तु के अनुसार ना हो तो इंसान हमेशा परेशान रहता है. घर में कितना भी पैसा आता हो मगर रुकता ही नहीं है. इसलिए घर की वस्तुओं को हमेशा वास्तु के अनुसार ही रखें. जानें अलमारी रखने की सही दिशा. 

 

vastu tips

Vastu Shastra: इंसान चाहे अमीर हो या गरीब लेकिन घर में अलमारी की जरूरत सबको होती है. माना जाता है कि अलमारी घर का दिल होती है. इसके अंदर लोग अपनी महंगी से महंगी चीज रखते हैं. इसमे गहने से लेकर पैसे, कपड़े, जरूरी कागज जैसी तमाम चीजें रखते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार अलमारी का घर की अर्थव्यवस्था पर सीधा असर पड़ता है. 

आप अलमारी में कौन सा सामान रखते हैं? आपकी अलमारी का रंग क्या है? अलमारी किस धातु की है? इंसान के भाग्य पर इन सब बातों का सीधा असर पड़ता है. अगर घर में चाहते हैं कि धन की वर्षा हो और घर के सदस्य बार-बार बीमार ना पड़े तो आज ही अपनी अलमारी यहां बताई जा रही दिशा में रखें.

Read This- According Vastu Shastra: रंग से प्रभावित होता है भाग्य, सोच समझकर चुनें अपने कपड़ों का रंग

 

1. घर की अलमारी के दरवाजे कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं खुलने चाहिए.  जिनकी अलमारी के दरवाजे दक्षिण दिशा में खुलते हैं उनकी अलमारी में कभी भी पैसा जमा नहीं हो सकता. 

2. अलमारी को कभी भी सीधे जमीन पर नहीं रखना चाहिए.  उसके नीचे लकड़ी या कागज रखें. 

3. घर के उत्तर पूर्वी कोने में भूलकर भी अलमारी ना रखे . इस कोने में अलमारी रखना अशुभ माना जाता है. 

4. घर के दक्षिण पश्चिम कौने या सिर्फ पश्चिम दिशा में अलमारी को रखना शुभ माना गया है. इस  दिशा में रखी अलमारी में हमेशा लक्ष्मी रहती है. 

5. घर के अन्दर रखी अलमारी का रंग क्रीम या हल्का पीला होना चाहिए. भूलकर भी घर में हरे या लाल रंग की अलमारी ना रखे. 

6. अलमारी के अन्दर बनी तिजोरी को कभी खाली ना रखे . इसके अन्दर कुछ ना कुछ पैसे और गहने अवश्य रखे. इस तरह घर में बरकत बनी रहती हैं. 

7. अलमारी के अन्दर गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर जरूर रखें.  इसे आप अलमारी के अंदरूनी या बाहरी हिस्से में चिपका सकते हैं. ऐसा करने से अलमारी के अन्दर धन की वृद्धि होती हैं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news