According To Vastu Shastra: घर में चींटियां दिखना शुभ या अशुभ संकेत, जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार चींटियों से जुड़े संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2062260

According To Vastu Shastra: घर में चींटियां दिखना शुभ या अशुभ संकेत, जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार चींटियों से जुड़े संकेत

Vastu Shastra Tips In Hindi: घर में चींटियां दिखना बहुत साधारण बात है, रसोई और आँगन में अक्सर चींटियां दिखाई देती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार चींटियां किस बात का संकेत देती हैं यहां जानें.

 

According To Vastu Shastra

According To Vastu Shastra: घर में छोटे कीड़े मकोड़ों के साथ चींटियां दिखना एक आम बात है. कई बार घर की पूरी सफाई करने के बाद फिर से चींटियां दिखने लगती है. कभी चीटियां कुछ मीठा गिरा होने के कारन भी इकट्ठी होती हैं. कभी कभी साफ़ फर्श पर भी चींटियों का झुण्ड बन जाता है.  ऐसा क्यों होता है चींटियां हमें किस तरह का संकेत देने के लिए जुटती हैं आज के इस लेख में जानते हैं चींटी से जुड़े शुभ अशुभ संकेत.

लाल चींटियां 
चींटियां लाल और काली दोनों रंग की होती हैं. घर में बार बार लाल चींटियां दिखाई देना अशुभ होता है. लाल चीटियां दिखाई देने लगे तो समझ जाइए कि आर्थिक परेशानी आने वाली है आपको पैसों का कोई घाटा होने वाला है. कोई बड़ा कर्जा लेना पड़ सकता है या किसी व्यक्ति की धोखाधड़ी का शिकार भी हो सकते हैं.  अगर लाल चींटियां दिखे तो उन्हें कभी भी चप्पल या झाड़ू से न मारें. उन्हें नीबू या तेज पत्ते की खुशबू से उन्हें भगा दें.

ये खबर भी पढ़ें- According Swapn Shastra: सपने में शेर देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या पड़ेगा जीवन पर असर

अंडे के साथ चींटियां 
यूँ तो लाल चींटियां अशुभ मानी जाती हैं लेकिन इसके साथ ही अगर आप लाल चींटियों की कतार मुंह में अंडे दबाए निकलते हुए देखते हैं तो यह बेहद शुभ है. इसका अर्थ है की घर में नयी खुशियां आने वाली हैं और आपका अच्छा समय आने वाला है.  ये भी मान्यता है कि जो लोग चींटी को आटा और छोटी-छोटी चिड़ियों को चावल देते हैं, वे वैकुंठ जाते हैं.

काली चींटियां 
काली चींटियां पंक्ति में घर में घूमती दिखाई दें तो यह बहुत शुभ संकेत हैं. काली चींटियां घर में मंगल होने का सन्देश देता है. आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है जिसका परिणाम बहुत ही शुभ होगा. घर में कोई धार्मिक और मंगल कार्य का आयोजन हो सकता है.  जब भी आपको घर में काली चींटियां दिखाई दें तो उनका स्वागत आता डालकर करें. आता डालने के बाद चींटियां अपने हिस्से का आटा लेकर वापस लौट जाएंगी. पूर्वज कहते थे काली चींटियां जब भी कोई शुभ सन्देश लाएं उन्हें खली हाथ वापस न भेजें. जरूर भोजन के रूप में आटा दें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news