According To Vastu Shastra: बाथरूम में खाली बाल्टी रखने से क्या होगा? इस तरह से रखी बाल्टी लाती है दुर्भाग्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1773353

According To Vastu Shastra: बाथरूम में खाली बाल्टी रखने से क्या होगा? इस तरह से रखी बाल्टी लाती है दुर्भाग्य

Vastu Tips For Bathroom: वास्तु शास्त्र में बाथरूम से जुड़े कुछ नियन बनाए गए हैं. घर का बाथरूम अगर वास्तु के अनुसार होगा तो हमेशा सकारात्मकता आती है. जानें क्या लिखा है वास्तु शास्त्र में बाथरूम के नियम? 

 

vastu tips

According To Vastu Shastra Bathroom Tips: वास्तु शास्त्र सनातन धर्म के सभी शास्त्रों में महत्वपूर्ण माना गया है. इंसान पूरे जीवन की कमाई लगा कर अपने सपनों का घर बनाता है. लेकिन कभी- कभी घर का वास्तु सही होने की वजह से घर में उन्नति नहीं होती. घर के लोग बीमार रहने लगते हैं. कई प्रकार की परेशानियां आने लगती है. सही वास्तु ना होने की वजह से देवता भी फल नहीं देते. वास्तु शास्त्र में घर की हर दिशा के बारे में जानकारी दी गई है. कमरों में रखी हर चीज और मंदिर के बारे में जानकारी दी गई है. माना जाता है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर ना होने से वास्तु दोष लगता है. आगे यहां बाथरूम से जुड़े कुछ नियमों के बारे में जानकारी दी जा रही है. 

बाथरुम में बाल्टी रखने के कुछ बहुत महत्वपूर्ण नियम हैं. बाथरूम में किस रंग की बाल्टी हो और किस तरह की हो. यह भी कि भरी बाल्टी क्यों रखते हैं और खाली बाल्टी रखने से क्या होगा. इस प्रकार के सभी प्रकार के नियम आगे लिखे गए हैं. 

Read ThisAaj Ka Panchang 10 July: आज का पंचांग, जानें सावन के पहले सोमवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

 

बाथरूम के मग और बाल्टी

  • बाथरूम में कभी भी काले, मटमेले, कत्थई और बैंगनी रंग के मग और बाल्टी नहीं होना चाहिए. 
  • स्नानघर में वास्तुदोष दूर करने के लिए नीले रंग के मग और बाल्टी का उपयोग करना चाहिए. 
  • बाल्टी कभी भी खाली न रखें. बाथरूम में रखी खाली बाल्टी घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती है. 
  • बाथरूम में भरी हुई बाल्टी रखना चाहिए जो कि सकारात्मक ऊर्जा का निर्माण करती है. 
  • खाली बाल्टी से किसी न किसी अभाव महसूस होता है जबकि भरी बाल्टी से प्रभाव महसूस होता है. 
  • चंद्रमा पानी का कारक होता है और बाथरुम का संबंध जल से होता है. जो भी व्यक्ति बाथरुम में पानी का बर्बादी करता/ करती है उसकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर होता है. बाथरूम को कभी भी गंदा नहीं छोड़़ना चाहिए. इससे जीवन में दुर्भाग्य आता है. 
  • बाथरूम में कभी भी नहाने की बाल्टी में कुछ औऱ ना भरें. नहाने वाली बाल्टी में सिर्फ पानी भरें. बाथरूम की बाल्टी को कभी भी उल्टी नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से बनते काम बिगड़ते हैं. 
  • बाथरूम में कभी भी टूटी हुई बाल्टी नहीं होनी चाहिए. अगर आपके पास भी बाथरूम में टूटी हुई बाल्टी है तो तुरंत बदल दें. घर में सकारात्मकता बढ़ेगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Horrifying Videos Of Overflowing: ब्यास नदी का रौद्र रूप, तिनके की तरह बही कार

Trending news