According Vastu Shastra Lucky Plant: पैसों की कमी को दूर करने के लिए सावन में इस दिशा में लगाएं गुलाब का पौधा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1802586

According Vastu Shastra Lucky Plant: पैसों की कमी को दूर करने के लिए सावन में इस दिशा में लगाएं गुलाब का पौधा

According To Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल को लेकर कुछ आसान टिप्स दिए गए हैं. इन उपायों को अपनाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति और लव लाइफ में काफी सुधार हो सकता है. जानें क्या उपाय दिए गए वास्तु शास्त्र में?. 

vastu tips

According To Vastu shastra Lucky Plant: गुलाब के फूल को प्यार का प्रतीक माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार गुलाब के फूल का संबंध सुख- समृद्धि और धन से है. सावन का महीना चल रहा है. इस महीने में लोग कई तरह के पौधे लगाते हैं. अगर आप भी पौधा लगाना चाहते हैं तो गुलाब का पौधा लगाएं. इससे आपकी कई समस्याएं हल होंगी.जानें कैसे गुलाब का पौधा लगाने से धन की वर्षा होगी. कैसे गुलाब का पौधा लगाने से घर में खुशहाली और समृद्धि आएगी.

 

फायदे 1
अगर आपके घर में किसी बात को लेकर कलेश चल रहा है तो आप सावन के महीने में गुलाब का पौधा लगाएं. इस पौधे को लगाने से आपके घर का कलेश दूर होगा.

फायदे 2 
गुलाब के फूल को प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है, ऐसे में अगर आप गुलाब का ये पौधा लगाता हैं तो आपका प्रेम आपकी तरफ खींचा चला आएगा.

फायदे 3
गुलाब के पौधे को लेकर कहा जाता है कि शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को पांच गुलाब की पंखुड़ी को पान के पत्ते में रखकर अर्पित करें. ऐसा करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी.

फायदे 4 
अक्सर देखा जाता है कि लोग करियर को लेकर काफी परेशान रहते हैं. अगर आपको भी ऐसी समस्या आ रही है तो आप रोजाना गुलाब के फूल पर कपूर रख कर जलाएं. ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी.

फायदे 5
गुलाब के पौधे के फूल को लेकर कहा जाता है हर शुक्रवार इसे मां लक्ष्मी के ऊपर चढ़ाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होने लगेगी. 

फायदे 6
अगर आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो गुलाब का पौधा लगाना काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इसके फूल को चढ़ाने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

फायदे 7
अगर आपके जीवन में किसी तरह का संकट आ रहा है तो आप शनिवार के दिन हनुमान जी को गुलाब का माला पहनाएं. ऐसा करने से बाबा बजरंग बली हर संकट से निजात दिलाएंगे.

सही दिशा
गुलाब का पौधा लगाते समय सही दिशा का जरुर ध्यान रखना चाहिए. जब भी इसे आप लगाएं तो उत्तर या पूर्व की दिशा में लगाएं इससे आपके सारे कष्ट दूर होंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news