Numerology Mulank 1: अगर आप भी हैं मूलांक 1 वाले जातक तो ऐसा है आपका व्यक्तित्व-स्वभाव, जानिए कैसा रहेगा साल 2024
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2005155

Numerology Mulank 1: अगर आप भी हैं मूलांक 1 वाले जातक तो ऐसा है आपका व्यक्तित्व-स्वभाव, जानिए कैसा रहेगा साल 2024

Numerology tips : अंक ज्योतिष के जरिए हम व्यक्ति के स्वभाव और उसकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. आइए मूलांक 1 के जातकों के बारे में विस्तार से जानें. 

numerology 1

Faith: हमारे जीवन में क्या होगा ये तो हम नहीं जान सकते हैं लेकिन इस संबंध में कुछ अंदाजा जरूर लगा सकते हैं और कई परेशानियों के उपाय भी खोज सकते हैं. इसके लिए हम राशिफल और ज्योतिष शास्त्र के साथ ही अंक ज्योतिष का सहारा लेते हैं. अंक ज्योतिष की बात करें तो व्यक्ति के मूलांक के जरिए उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. अंक ज्योतिष के जरिए केवल एक मूलांक से व्यक्ति के आने वाले जीवन, उसकी पर्सनालिटी, उसके स्वभाव को जान सकते हैं. आज हम मूलांक 1 के बारे में जानेंगे. 

मूलांक 1 के जातक
1 से 9 तक मूलांक की गणना की जाती है, जिनका जन्म किसी भी महीने के 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 1 होता है. आइए जानते हैं कि मूलांक 1 वाले व्यक्ति व्यवहार, स्वभाव और गुण-दोष में कैसे होते हैं और की जानकारी मिलती है. जानेंगे कि इन जातकों का नया साल 2024 कैसा रहने वाला है. 

साल 2024
मूलांक 1 काफी महत्वपूर्ण होता है. इसका प्रतिनिध ग्रह सूर्य होता है. ऐसे में मूलांक 1 वाले लोग काफी साहसी और कर्मठ होते हैं. ये काफी परिश्रमी भी होते हैं. आने वाला साल 2024 भी मूलांक 1 वालों के लिए बेहतरीन साबित होने जा रहा है. आपको नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, आर्थिक, पारिवारिक, वैवाहिक और लव लाइफ में कई बेहतरीन मौके मिलेंगे.

स्वभाव
मूलांक 1 वाले लोग स्वाभिमानी और महत्वाकांक्षी होते हैं, इनमें निर्णय लेने का जबरदस्त कॉनफिडेंस होता है. 1 सूर्य का अंक होता है, ऐसे में ये लोग प्रभावशाली होते हैं. इनमें नेतृत्व क्षमता अच्छे से भरी होती है. मान-सम्मान खूब कमाते हैं. एनर्जेटिक होते हैं और काफी मेहनती भी होते हैं. इनके एक बार सोच लेने भर से वो काम जरूर पूरा करते हैं. 

रिलेशनशिप
मूलांक 1 वालों का रिलेशनशिप काफी अच्छा होता है.  ये रिलेशनशिप बहुत अच्छे से निभाते हैं. थोड़ा आक्रोश से भरे होते हैं और पार्टनर पर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं. थोड़ा सतर्क रहने की इन्हें जरूरत है.

करियर
मूलांक 1 वाले जातक का करियर बेहतर होता है, ये हायर एजुकेशन में सफल होते हैं. एक्टिव और एनर्जेटिक होने के कारण ये लोग अपनी पढ़ाई में मेहनत करके सफलता जरूर पाते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती है.

स्वास्थ्य
मूलांक 1 के जातक का स्वास्थ्य  ठीक ठाक रहता है लेकिन ये सिर दर्द, माइग्रेन, आंखों की समस्या से जूझते रहते हैं.

शुभ दिन
इनके लिए रविवार और सोमवार शुभ दिन होता है, शुभ तारीख 1, 4, 10, 13, 19, 22 और 28 हैं. शुभ रंग पीला और शुभ रत्न इनके लिए माणिक्य  है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

और पढ़ें- Gangajal Ke Upay: गंगाजल के ये चमत्कारी उपाय एक बार अपनाकर देखिए, कर्ज से मिलेगी मुक्ति, धन से भर जाएगा घर

Trending news