According to Vastu shastra sawan 2023: सावन के महीने करें ये आसान उपाय, खुल जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1773181

According to Vastu shastra sawan 2023: सावन के महीने करें ये आसान उपाय, खुल जाएगी किस्मत

Sawan 2023: भगवान भोलेनाथ को सावन का माह सबसे प्रिय है. जो भक्त इस महीने भगवान शिव को प्रसन्न कर लेते हैं उनको फिर किसी भी प्रकार का दुख नहीं होता. सावन के महीने में अगर आप वास्तु के कुछ आसान उपाय करते हैं तो आपके घर में सुख समृद्धि और धन  की कभी कमी नहीं होगी. जानें कुछ आसान उपाय....

 

According To Vastu Shastra

According To Vastu Shastra: हिंदू धर्म में श्रावण मास को बहुत पवित्र माना जाता है. इस पूरे महीने चोरों दिशाओं का माहौल शिवमय हो जाता है. भगवान शिव की भक्ति का माहौल भक्तों को नई ऊर्जा देता है. इस महीने अगर आप अपने घर में वास्तु के कुछ आसान उपाय करते हैं तो इससे आपके घर में विशेष फल की प्राप्ति होती है. धन की प्राप्ति होती है. आप भी इन उपायों को करें और लाभ लें.

घर की इस दिशा में रखें शिवलिंग
सावन के महीने में शिवपूजा का विशेष महत्व है औऱ शिवलिंग की पूजा तो सबसे उत्तम माना जाता है. सावन के महीने में घर की ईशान दिशा में शिवलिंग रखें. ईशान दिशा सबसे उत्तम मानी जाती है. यदि आपके घर में शिवलिंग नहीं है को सावन के महीने इसे जरूर घर लाएं, इससे आपके घर में सुख- समृद्धि बनी रहेगी. 

इस दिशा में ना रखें नुकीली वस्तुएं
यदि आपके घर में नुकीली वस्तुएं रहती हैं तो सावन के महीने में इनके पूर्व और उत्तर दिशा में ना रखें. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि गलत दिशा में रखा गया दर्पण भी घर में धन को रुकने नहीं देता. दर्पण को भी पूर्व औऱ उत्तर दिशा में ही रखें. 

वॉटर फाउंटेन कहां रखें 
वास्तु शास्त्र में लिखा गया है कि सावन के महीने में घर में वॉटर फाउंटेन स्थापित करें. घर की पूर्व दिशा औऱ दक्षिण दिशा में इसको रखें. हर दिन इसका पानी बदलें. ऐसा करने से आपके घर में हमेशा धन रहेगी और गरीबी कभी घर में प्रवेश नहीं करेगी. 

घर के कोनों की सफाई करें
भगवान शिव को खुश करने के लिए सावन के महीने में पूरे घर की सफाई करें. विशेष रूप से कोनों को साफ करें. इसका ध्यान रखें की कोनों में किसी प्रकार का कूड़ा ना हो. साफ घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. पूर्व और उत्तर दिशा को साफ करें माना जाता है कि इस दिशा में देववास होता है. इस दिशा में ही मंदिर की स्थापना करें. 

घर में तुलसी का पौधा लगाएं
घर की पूर्व या उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं. तुलसी को पवित्र पौधा माना जाता है. तुसली का पौधा घर में लगाने से सौभाग्य का वास होता है. लक्ष्मी का आगमन होता है. सावन के महीने में हर दिन भगवान शिव के साथ तुलसी की पूजा करें.

इन सभी वास्तु टिप्स को अपनाने से आपके घर सावन के महीने भगवान भोलेनाथ आएंगे. इन आसान उपायों का जरूर पालन करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Horrifying Videos Of Overflowing: ब्यास नदी का रौद्र रूप, तिनके की तरह बही कार

Trending news