Peacock Feathers: रेल की रफ्तार से दौड़ेगा आपका कारोबार, एक मोर का पंख बदल देगा दुकान से लेकर घर की किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1944867

Peacock Feathers: रेल की रफ्तार से दौड़ेगा आपका कारोबार, एक मोर का पंख बदल देगा दुकान से लेकर घर की किस्मत

मोर पंख को घर में रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है.

Peacock Feathers: रेल की रफ्तार से दौड़ेगा आपका कारोबार, एक मोर का पंख बदल देगा दुकान से लेकर घर की किस्मत

Vastu Tips Peacock Feather: मोर पंख को घर में रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है. वहीं इससे कई तरह की समस्याएं दूर हो जाती हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि इन्हें घर में सही जगह और सही तरीके से रखने के बारे में.

मां लक्ष्मी की कृपा होगी
शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि घर में मोर पंख रखने से आपके परिवार में कलेश ख़त्म हो जाता है साथ ही आपके घर में खुशी का माहौल बना रहते है. घर में मोर पंख रखने से मां लक्ष्मी खुश होती है. इससे आपके घर में पैसों से संबंधित समस्या दूर होती है. बता दें कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर की दक्षिण दिशा में तिजोरी में मोर पंख लगाना चाहिए.

कारोबार में बरकत 
वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी दुकान में मोर पंख रखने से ही आपका कारोबार रेल के जैसे रफ़्तार पकड़ने लगेगा. इसके लिए आपको सबसे पहले दुकान के मुख्य द्वार पर मोर पंख बांधना है. इसके अलावा एक मोर पंख दुकान के गल्ले में रखना है और दो मोर पंख को फ्रेम करके दुकान के पूर्व दिशा में टांगना है. इसके अलावा एक मोर पंख दुकान के मंदिर में रखना है. कुछ ही दिनों में आपको अपने कारोबार में फायदा दिखने लगेगा. 

बुरी नजर से बचेगा परिवार 
वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अपने बच्चे और परिवार को बुरी नजर से बचाने के लिए मोर पंख बहुत फायदेमंद हो सकता है. इसके लिए आप ताबीज में मोर पंख लगा दें और साथ बच्चे को पहना दें. इससे आपका बच्चा बुरी नजरों और गलत शक्तियों से बचा रहेगा.

बेहतर होगा रिश्ता 
अगर आपके रिश्ते में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है तो आप घर में बांसुरी के साथ मोर पंख रख सकते हैं.माना जाता है कि इससे आपका रिश्ता ठीक हो जाएगा.साथ ही आपका पार्टनर आपका बहुत ख्याल रखेगा.बता दें कि आपको पू्र्व दिशा में बांसुरी के साथ मोर पंख रखना चाहिए.

ग्रहों की दशा होगी खत्म
यदि आप ग्रहों की दशा से बहुत ज्यादा परेशान हैं तो इससे निपटने में भी मोर पंख आपके लिए मददगार साबित होंगे.आपको बस 21 बार ग्रह मंत्र का जाप करके और मोर पंख में जल छिड़क कर इसे ऐसे स्थान पर रखना है.जहां इसे सभी देख सकते हैं.बता दें कि आपको मोर के पंख को मंदिर जैसे शुभ स्थान पर रखना है. इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपकी परेशानी दूर हो जाएगी.

राहु दोष से मिलेगी मुक्ति
अगर आप राहु के दोष से परेशान हैं तो इसके लिए भी मोर के पंख बहुत ही लाभकारी साबित हो सकते हैं.बस आपको मोर के पंख को घर में पूर्व या उत्तर-पश्चिम की दिशा में रखना.ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में मोर के पंख रखने से घर में कभी भी राहु प्रवेश नहीं करता.

कालसर्प दोष से मुक्ति
आप तो जानते हैं कि जिसकी जिंदगी में कालसर्प दोष आ जाता है.उसकी लाइफ पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो जाती है. मोर के पंख को तकिए के नीचे रखने से कालसर्प दोष  से जल्दी मुक्ति मिल जाती.

Trending news