भगवान कृष्ण नगरी मथुरा पर आतंकी खतरा, मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई गई
Advertisement

भगवान कृष्ण नगरी मथुरा पर आतंकी खतरा, मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई गई

आतंकी हमले के इनपुट्स मिलने के बाद मथुरा के तमाम मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

मथुरा में पूर्ण शराबबंदी भी लागू कर दी गई है. (फाइल फोटो-ANI)

मथुरा: भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा को बृजवासियों की मांग पर तीर्थ स्थान घोषित किया गया है. तीर्थ स्थान घोषित होने के बाद मथुरा में अब पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू कर दी गई है. मथुरा के बरसाना, राधाकुंड, गोवर्धन, गोकुल में शराब की करीब 32 दुकानों पर ताले लगेंगे. मथुरा के साधु संतों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. उन लोगों का कहना है कि जो फैसला सरकार ने अब लिया है, वह फैसला बहुत पहले ले लिया जाना चाहिए था. मथुरा में इन जगहों पर शराब के अलावा मांस की भी बिक्री नहीं होगी. सरकार के फैसले को लेकर प्रवक्ता और मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मथुरा की तरह वाराणसी और अयोध्या में भी शराबबंदी और मांस बिक्री पर रोक लगाई जाएगी.

इस बीच इंटेलिजेंस इनपुट्स मिलने के बाद मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. श्री कृष्ण जन्मस्थान, बांके बिहारी मंदिर और मथुरा जंक्शन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए है. हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा मथुरा, श्री कृष्ण जन्म स्थान सहित प्रमुख स्थलों पर हमले का अलर्ट जारी होने के बाद मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

 

 

श्री कृष्ण जन्म स्थान पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के अलावा कमांडो हर आने-जाने वालों पर नजर बनाए हुए हैं. श्री कृष्ण जन्म स्थान के अलावा बांके बिहारी मंदिर , जंक्शन और रिफायनरी पर भी खास नजर रखी जा रही है. जन्म स्थान पर आने वाले लोगों से बात की तो उनका कहना है की इस तरह की धमकी मिलती रहती है और इन धमकियों का कोई भी असर होने वाला नहीं है. जिस जगह की सुरक्षा भगवान खुद करें, उस जगह को कोई आतंकी संगठन बम से नहीं उड़ा सकता है.

Trending news