राजा महेन्द्र प्रताप के जन्म दिवस समारोह के लिए चाक चौबंद इंतजाम
Advertisement

राजा महेन्द्र प्रताप के जन्म दिवस समारोह के लिए चाक चौबंद इंतजाम

अलीगढ़ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शुक्रवार को कहा है कि अलीगढ मुस्लिम विश्व विद्यालय के पूर्व छात्र और प्रख्यात स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा महेन्द्र प्रताप की जन्म दिवस समारोह के दौरान शांति एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी एहतियाती व्यवस्था की गयी है।

अलीगढ़ : अलीगढ़ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शुक्रवार को कहा है कि अलीगढ मुस्लिम विश्व विद्यालय के पूर्व छात्र और प्रख्यात स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा महेन्द्र प्रताप की जन्म दिवस समारोह के दौरान शांति एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी एहतियाती व्यवस्था की गयी है।

प्रकाश ने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी एक दिसम्बर को उनका जन्म दिवस समारोह अलीगढ मुख्य पोस्ट आफिस के निकट स्थित राजा महेन्द्र प्रताप पार्क में परम्परागत तरीके से आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि समारोह के आयोजक उनका जन्म दिन समारोह एएमयू परिसर के बाहर किसी अन्य जगह पर करना चाहते हैं तो इस संबंध में आवेदन मिलने पर उस पर विचार किया जायेगा और गुणदोष के आधार पर निर्णय किया जायेगा।

प्रकाश ने बताया कि इससे पहले उन्हें इस आशय की सूचनाएं मिली थी कि एएमयू छात्र संघ भी एएमयू सिटी स्कूल के निकट राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के जन्म दिवस पर कोई समारोह आयोजित करने वाला है। बहरहाल यदि उन्होंने किसी वजह से अपनी योजना बदल दी हो तो यह उनका निजी मामला है। उन्होंने बहरहाल सभी नगरवासियों से निराधार अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है और साथ ही चेतावनी दी है कि इस संवेदनशील मुद्दे को लेकर शरारतपूर्ण अफवाहे फैलाने की कोशिश करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जायेगा।

इस बीच, पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) ए. सतीश गणेश ने लखनउ में बताया है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ की मांग पर राजा महेन्द्र प्रताप के जन्म दिन समारोह के लिए उन्हें पीएसी की दो कम्पनियां उपलब्‍ध करा दी गई हैं।

Trending news