How to impress girlfriend: गर्लफ्रेंड या पत्नी से बातचीत करते समय ना करें ये गलतियां, नाराजगी पड़ेगी भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1806031

How to impress girlfriend: गर्लफ्रेंड या पत्नी से बातचीत करते समय ना करें ये गलतियां, नाराजगी पड़ेगी भारी

How to impress girlfriend: बहुत से लड़के अपने आप को स्मार्ट और हैंडसम हंक होने का खिताब देते हैं, लेकिन फिर भी महिला दोस्तों से या पत्नी से रिश्ता मजबूत नहीं रह पाता. जानें ऐसा क्यों होता है. 

 

(File Photo)

How to impress girlfriend: कई बार आपने देखा होगा कि किसी लड़के की गर्ल फ्रेंड उसकी पत्नी बन जाती है. सालों साल रिश्ता बहुत ही अच्छे ढंग से चलता है. वहीं दूसरी तरफ कुछ लड़के अपनी गर्लफ्रेंड से जल्दी ही अलग हो जाते हैं. कुछ लड़कों का पत्नी के साथ भी अक्सर मन मुटाव रहता है. इसके पीछे कई कारण होते हैं. इन में से सबसे बड़ा फैक्टर है आपके बात करने का तरीका. आप चाहे दिल के लाख अच्छे हों, लेकिन आपका बात करने का ढंग अच्छा नहीं है या आप बात करते समय कुछ गलतियों को बार बार दोहराते हैं तो ये रिश्ता कमजोर हो जाता है. यहाँ जाने कि बातचीत में किन बातों का ध्यान रख के अपने साथी के दिल में जगह बनाई जा सकती है. 

बात करने का लहजा 
लड़के जब लड़कियों से बात करते हैं तो उन्हें अपनी टोन पर ध्यान देना चाहिए. हो सकता है आप पहली बार किसी लड़की के इतने करीबी दोस्त बने हों. याद रखें आप उनसे वैसे बात नहीं कर सकते जैसे आप अपने पुरुष दोस्तों से बात करते हैं. कुछ लड़कों बात बात पर कोई गाली देने की आदत होती है  अगर आपने ऐसा अपनी गर्लफ्रेंड के सामने किया तो इसका उस पर बहुत ही नेगेटिव असर पड़ेगा.   लड़कियों से बात करने का एक तरीका होता है, जिसमें आप उनसे इज्जत, तमीज के साथ बात करें. जब किसी लड़की से पहली बार मुलाकात कर रहे हों तो अपने बात करने के लहजे से अपना इंप्रेशन बनाएं

बातों को गौर से सुनना और तवज्जो देना 
बहुत से लड़के सामने बैठी गर्लफ्रेंड या पत्नी से बात करते समय या तो फोन चलने लगते हैं या इधर उधर देख कर हाँ हूँ में जवाब देने लगते हैं. ऐसा करने पर आपका पार्टनर एक दो बार तो शायद आपकी इस आदत को अनदेखा कर सकती हैं लेकिन हमेशा ऐसा नहीं चलेगा. एक न एक दिन ये बड़ा मुद्दा बन जाएगा. इसलिए जब उनसे बात करें तो पूरी तरह से उनकी बातें सुनें अगर आपको बातें रुचिकर नहीं लग रही हैं तो आप मजाकिया अंदाज में बात बदल सकते हैं. 

जबरदस्ती झूठी तारीफ न करें 
बहुत से लड़कों को ये गलतफहमी होती है कि लड़कियों को केवल अपनी तारीफ सुनना पसंद है. ये बात सच है कि तारीफ सुनना पसंद है लेकिन झूठी तारीफ हर लड़की पहचानती है.  कई बार लड़कियों को अच्छा नहीं लगता कि जान बूझकर कोई झूठी तारीफ या जरुरत से ज्यादा तारीफ करे. कभी कभार आप वाकई उनकी प्रशंशा कर सकते हैं मगर वो दिल से होना चाहिए. जबरदस्ती और रोज ऐसा करेंगे तो किसी दिन सामने से कोई बुरा जवाब आपका दिन खराब कर सकता है.

Trending news