LIVE Amrit Bharat Station Scheme: यूपी-उत्तराखंड के 58 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला पीएम मोदी ने रखी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1811963

LIVE Amrit Bharat Station Scheme: यूपी-उत्तराखंड के 58 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला पीएम मोदी ने रखी

LIVE Amrit Bharat Station Scheme in UP: 6 अगस्त, रविवार का दिन भारतीय रेलवे के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हुआ है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास औऱ पुनर्निर्माण कार्यों की नींव रखी. यह शिलान्यास का कार्यक्रम वर्चुअली किया गया. 508 स्टेशनों में यूपी और उत्तराखंड के 58 स्टेशन हैं.

Amrit Bharat Station Scheme
LIVE Blog

LIVE Amrit Bharat Station Scheme in UP: 6 अगस्त, रविवार का दिन भारतीय रेलवे के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हुआ है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास औऱ पुनर्निर्माण कार्यों की नींव रखी. यह शिलान्यास का कार्यक्रम वर्चुअली किया गया. 508 स्टेशनों में यूपी और उत्तराखंड के 58 स्टेशन हैं.

06 August 2023
19:05 PM

सीएम योगी की अध्यक्षता में बीजेपी की बैठक शुरू 
लखनऊ में शुरू हुई बीजेपी विधानमंडल की बैठक. सीएम योगी की अध्यक्षता में हो रही बैठक. मानसून सत्र को लेकर बीजेपी विधानमंडल की बैठक. लोक भवन में हो रही बैठक 

 

18:48 PM

कुशीनगर ने चोरों ने घरों को खंगाला 
यूपी के कुशीनगर जिले में चोरों का आतंक. यहां पर बंद पड़े चार घरों को चोरों ने निशाना बना लिया. कटर की मदद से उन्होंने घर का ताला काटा और लाखों की नगदी सहित कीमती आभूषणों को लेकर फरार हो गए. वहीं सेवरही पुलिस की रात्रि गस्त को लेकर पोल खुल गई. सेवरही थाना क्षेत्र के रकबा दुल्मा पट्टी के भगवानपुर टोला की घटना

17:43 PM

जल मंत्री ने किया संगम क्षेत्र का दौरा  
जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने संगम क्षेत्र का दौरा किया है. गंगा और यमुना के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने संगम क्षेत्र का दौरा किया है. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि फिलहाल बाढ़ से कोई ख़तरा नहीं है. लेकिन बावजूद इसके सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई है. 

17:35 PM

ज्ञानवापी का सर्वे पूरा
वाराणसी में ज्ञानवापी के सर्वे का आज तीसरा दिन था. आपको बता दें कि एसआई के सर्वे का काम समाप्त हो गया है. सुबह आठ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक ज्ञानवापी में सर्वे चला. मिली जानकारी के मुताबिक कुछ ही देर में एएसआई की 41 सदस्य टीम वहां से निकलेगी.

15:47 PM

प्रयागराज में ट्रक ने एंबुलेंस में मारी टक्कर

प्रयागराज : प्रयागराज के हंडिया में भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां तेज रफ्तार ट्रक ने एंबुलेंस में टक्कर मार दी. एंबुलेंस चालक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. यह हादसा हंडिया थाना क्षेत्र के रसार गांव के पास हुआ. 

15:36 PM

IBPS परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप 

आगरा : आगरा में आईबीपीएस परीक्षा के दौरान गड़बड़ी होने का आरोप लगाकर छात्रों ने हंगामा किया. हजारों की संख्या में परीक्षार्थी कॉलेज परिसर में जमकर बवाल काटा. पहली शिफ्ट की परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है. एत्मादपुर के कुंवरपुर स्थित देव कॉलेज कैंपस का मामला बताया जा रहा है. 

15:11 PM

Chandosi Railway Station : चंदोसी रेलवे स्टेशन का अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चंदोसी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का पीएम मोदी ने किया वर्चुअल शिलान्यास. कार्यक्रम में डीएम, एसपी समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. अमृत भारत योजना के अंतर्गत चंदोसी रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा.

15:08 PM
Prayagraj News: प्रयागराज में 8 जंक्शन के पुनर्विकास का शुभारंभ

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज के 8 जंक्शन के पुनर्विकास कार्यक्रम का शिलान्यास किया. प्रयागराज जंक्शन के पुनर्विकास के लिए 960 करोड़ का बजट दिया गया है. जंक्शन पर फसाड़ लाइट, सर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, स्टेशन के फ्रंट एरिया को विकसित किया जाएगा. लिफ्ट/एस्केलेटर, चौड़े फुटओवर ब्रिज, पार्किंग के कार्य भी होंगे. महाकुंभ 2025 से पहले प्रयागराज जंक्शन के कार्य पूरे होंगे .

 
13:33 PM

Bijnor News: बिजनौर में भी रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

पीएम मोदी ने वर्चुअली तरीके से देश के कई रेलवे स्टेशनो का ऑनलाइन शिलान्यास किया. बिजनौर जनपद के 5 रेलवे स्टेशनों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलान्यास किया. अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत बिजनौर सहित कई स्टेशन का पुनर्विकास किया जा रहा है.

12:48 PM

ज्ञानवापी के एएसआई सर्वे पर डिप्टी सीएम दिया बयान 

ज्ञानवापी के एएसआई सर्वे पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बयान दिया. उन्होने कोर्ट का आभार जताया. डिप्टी सीएम ने कहा के सर्वे के जरिए ज्ञानवापी का सच सामने आएगा. सर्वे पूरा होने के बाद ज्ञानवापी का सच उजागर होगा. उन्होंने आगे कहा कि शिवभक्त होने के नाते एएसआई सर्वे से खुशी हो रही है. 

12:39 PM

प्रयागराज जंक्शन के पुनर्विकास के लिए 960 करोड़ का बजट

प्रयागराज: पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज के 8 जंक्शन के पुनर्विकास का शिलान्यास किया. प्रयागराज जंक्शन के पुनर्विकास के लिए 960 करोड़ का बजट दिया गया है. जंक्शन पर सर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, स्टेशन के फ्रंट एरिया को विकसित किया जाएगा. लिफ्ट, एस्केलेटर, फुटओवर ब्रिज, पार्किंग आदि का कार्य भी कराया जाएगा. 

12:33 PM

मीरजापुर में युवक की हत्या

मीरजापुर में पुरानी रंजिश के चलते युवक की लोहे के रॉड से पीटकर हत्या कर दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. यह पूरा मामला विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव का है. 

12:24 PM

चंदौसी रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प 

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चंदौसी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास किया जाएगा, पीएम मोदी ने योजना का वर्चुअली शिलान्यास किया. कार्यक्रम में डीएम, एसपी समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. अमृत भारत योजना के अंतर्गत चंदौसी रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा.

12:20 PM

चंदौली में सड़क हादसा 

चंदौली में एक सड़क हादसा हुआ. यहां ट्रक कि चपेट में आने से एक महिला और दो युवक शामिल हैं. इस दुर्घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मृतकों कि शिनाख्त करने में जुटी है. यह हादसा अलीनगर थाना क्षेत्र के पचफेड़वा गावं के पास हुआ. 

12:02 PM

शाहजहांपुर में पीएम के कार्यक्रम का हुआ प्रसारण

शाहजहांपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का वर्चुअली शिलान्यास किया. शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के मालगोदम पर कार्यक्रम हुआ. यहां राज्यसभा सांसद मिथिलेश कुमार और लोकसभा सांसद अरुण सागर मौजूद रहे. इसके साथ ही विधायक और एमएलसी भी मौजूद रहे. 

11:59 AM

अमृत भारत स्टेशन योजना का वर्चुअली शुभारंभ 

पीएम मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना का वर्चुअली शुभारंभ किया. इस योजना में यूपी के 15 और उत्तराखंड के 3 रेलवे को शामिल किया गया है. इन स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा रेलवे स्टेशनों से शहर की पहचान होती है. 

11:45 AM

अमृत भारत स्टेशन योजना का शुभारंभ

पीएम मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी. पीएम ने वर्चुअली कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस मौके पर पीएम ने कहा कुछ ही दिनों में भारत की सारी ट्रेनें बिजली से चलेंगी. आम जनता को योजना का लाभ मिलेगा. भारत में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

11:35 AM

पीएम मोदी ने कार्यक्रम का वर्चुअली शिलान्यास किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना का वर्चुअली शिलान्यस किया. इस योजना के तहत देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों को संवारा जाएगा, जिसमें यूपी के पंद्रह और उत्तराखंड के तीन स्टेशन शामिल हैं. 

11:32 AM

पीएम मोदी ने 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी

पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी. इस मौके पर पीएम ने कहा वैश्विक स्तर पर भारत की साख बढ़ी है. वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना शुरू की है. रेलवे में बहुत तेजी से काम हुआ है. 

11:28 AM

पीएम मोदी ने देश को दी बड़ी सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को बड़ी सौगात दी. अमृत भारत स्टेशन योजना का शुभारंभ करते हुए पीएम ने कहा देश विकसित होने की तरफ कदम बढ़ा रहा है. रेलवे के इतिहास की नई शुरुआत होगी. देश के पास नई ऊर्जा और नया संकल्प है. पीएम ने कहा यूपी के 15 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प होगा. 

11:24 AM

संभल से युवक को किडनैप करने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश

संभल से युवक को सोने की ईंट का लालच देकर अपहरण करने वाले राजस्थान के किडनैपर गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है.  पुलिस ने युवक को गैंग के चंगुल से छुड़ा लिया है. पुलिस ने एक किडनैपर को भी गिरफ्तार किया है, जबकि गैंग लीडर अभी फरार है. किडनैपर युवक की पत्नी को फोन कर 2 लाख की फिरौती मांग रहे थे.

11:15 AM

पीएम मोदी ने किया अमृत भारत स्टेशन योजना का शुभारंभ

पीएम मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना का वर्चुअली शुभारंभ किया. इस योजना से देशभर के 508 स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा. इसमें यूपी के 15 और उत्तराखंड के तीन रेलवे स्टेशन शामिल हैं. यूपी के इन 15 स्टेशनों में अमेठी, दर्शन नगर, बाराबंकी जंक्शन, भदोही, जौनपुर जंक्शन, शाहगंज जंक्शन, जंघई जंक्शन, उतरेठिया जंक्शन, प्रतापगढ़ जंक्शन, प्रयाग जंक्शन, फूलपुर, रायबरेली जंक्शन, सुल्तानपुर जंक्शन, उन्नाव जंक्शन और काशी जंक्शन शामिल हैं.

11:11 AM

कल से यूपी विधानसभा का सत्र शुरू

उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र कल से शुरू होने वाला है. समाजवादी पार्टी सदन में सरकार को घेरने के मुद्दे को लेकर अपनी योजना बना रही है. अखिलेश यादव सपा विधायकों के साथ विधानसभा सत्र को लेकर बैठक ले रहे हैं.

10:46 AM

Uttarakhand Badrinath News Update
बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर टगणी (जोशीमठ) के पास मलवा आने के कारण सड़क मार्ग अवरुद्ध है. बद्रीनाथ हाईवे अभी निम्न स्थानों पर अवरूद्ध है, सभी जगह मार्ग खुलवाने का कार्य चल रहा है.

09:36 AM

Gyanvapi: शुरू हुई तीसरे दिन की सर्वे
वाराणसी: ज्ञानवापी में एएसआई टीम को मिली पत्थर नुमा आकृति. आज ज्ञानवापी में होगा राडार तकनीक का इस्तेमाल. ज्ञानवापी गुम्बद के नीचे वाली जमीन का आज होगा सर्वे. सर्वे के लिए और आधुनिक मशीन मंगाई गई.

09:35 AM

Hardoi DCM श्रीराम शुगर मिल
हरदोई में डीसीएम श्रीराम शुगर मिल हरियावां में काम करते समय गिरने से मजदूर की मौत. ऊंचाई से गिरने के चलते मजदूर की हुई मौत. सेफ्टी मानकों को ताक पर रखकर DCM शुगर मिल में कराया जा रहा था काम. काफी ऊंचाई से गिरने के चलते मजदूर की हो गई मौत. हरियावां थाना क्षेत्र में स्थित DCM शुगर मिल का है पूरा मामला. 

08:25 AM

Gyanvapi: शुरू हुई तीसरे दिन की सर्वे
वाराणसी ज्ञानवापी परिसर पहुची एएसआई की टीम एएसआई सर्वे का आज है तीसरा दिन शाम 5 बजे तक किया जाएगा एएसआई सर्वे 41 सदस्यीय टीम करेगी ज्ञानवापी परिसर का सर्वे. 

08:22 AM

Gyanvapi: शुरू हुई तीसरे दिन की सर्वे
वाराणसी: ज्ञानवापी सर्वे का तीसरा दिन. आज 8 बजे से शुरू हुई एएसआई सर्वे की शुरुआत, एएसआई ने सर्वे के लिए और भी उपकरण मंगाए. आज अन्य उपकरण लेकर पहुंचेगी एएसआई की टीम. आज सर्वे टीम के सदस्यों में होगी बढोत्तरी.

08:13 AM

Amrit Bharat Scheme: पुनर्विकास कार्य की लागत
यूपी के चुने गए पुनर्विकास कार्य के लिए तय की गई लागत पर आइए एक नजर डाल लेते हैं-- 
काशी 350 करोड़, रायबरेली 40.7 करोड़
जौनपुर जंक्शन 38.7 करोड़,प्रयाग जंक्शन 38.6 करोड़
सुल्तानपुर जंक्शन 36.9 करोड़, उतरेटिया जंक्शन 36.0 करोड़
बाराबंकी जंक्शन 33.4 करोड़, प्रतापगढ़ जंक्शन 32.6 करोड़
उन्नाव जंक्शन 29.8 करोड़, जंघई जंक्शन 28.4 करोड़
अमेठी 22.7 करोड़, भदोही 22.2 करोड़
दर्शन नगर21.9 करोड़, फूलपुर 21.4 करोड़
शाहगंज जंक्शन 20.3 करोड़ की लागत

08:12 AM

Amrit Bharat Scheme:विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होंगे यूपी के ये स्टेशन 
बताया जा रहा है कि यूपी समेत चुने गए सभी स्टेशनों को पुनर्विकसित किया जाएगा जिसके तहत आधुनिक यात्री सुविधाओं से इन स्टेशनों को युक्त किया जाएगा. इन्हें योजना के तहत विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस किया जाएगा. जानकारी के अनुसार यूपी के जिन स्टेशनों को “अमृत भारत स्टेशन योजना” के अंतर्गत पुनर्विकास कार्य के लिए चुना गया है वो हैं--
अमेठी ,दर्शन नगर
बाराबंकी जंक्शन
भदोही जंक्शन
जौनपुर जंक्शन
शाहगंज, जंघई
उतरेटिया
प्रतापगढ़, प्रयाग जंक्शन
फूलपुर, रायबरेली
सुल्तानपुर, उन्नाव
काशी स्टेशन

07:40 AM

Dehradun News: सीएम धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम
देहरादून: देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज 10:20 बजे हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. अमृत भारत योजना के तहत रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण कार्यक्रम का होगा शुभारंभ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से कार्यक्रम का करेंगे शुभारंभ.

07:24 AM

Dehradun News: उत्तराखंड के 3 रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण कार्यों का शुभारंभ
देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के 3 रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण के कार्यों का करेंगे शुभारंभ. हर्रावाला रुड़की लालकुआं रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्निर्माण कार्य. 11:00 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यों का करेंगे शुभारंभ आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे रेलवे स्टेशन. यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं करीब ₹83 करोड़ की लागत से 3 रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण कार्यों का होगा शुभारंभ वर्चुअल तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधित.

07:23 AM
Dehradun News: मौसम विभाग ने जारी किया है येलो अलर्ट
देहरादून: देहरादून के आसमान में छाए हैं काले बादल. मौसम विभाग ने बारिश का किया है पूर्वानुमान. बागेश्वर चंपावत जैसे जिले में कई स्थानों पर हो सकती है भारी बारिश. उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली जिले में भी बारिश का है पूर्वानुमान. बीती रात भी प्रदेश के कई इलाकों में हुई है बारिश. मौसम के मिजाज के मद्देनजर मौसम विभाग ने जारी किया है येलो अलर्ट. 24 घंटे प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का है पूर्वानुमान .
06:42 AM

UP Weather Live New: यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश का दौर चल रहा है और मौसम कुछ ऐसा हो गया है कि गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है. इस दौरान कहीं कहीं तो झमाझम बारिश हो रही है लेकिन कई जगहों पर धीमी या मध्यम तीव्रता से ही बारिश पड़ रही है. रविवार को प्रदेश के संतकबीर नगर के साथ ही अन्य कई जिलों जैसे कि सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती व करीब 10 और जिलों में भारी से भी बहुत भारी बारिश होने पड़ने की संभावना जताई गई है. एक दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के तराई इलाकों में 2 से 3 दिन के दौरान तेज बारिश पड़ सकती है. यूपी में बारिश का सिलसिला फिलहाल चलते रहने वाला है.

06:36 AM

लखनऊ: यूपी में कार और बाइक के दोबारा पंजीकरण पर नहीं लगेगा ग्रीन टैक्स. प्रस्ताव नामंजूर हुआ. दो व चार पहिया वाहन चालकों के लिए राहत की खबर. पंद्रह साल पुराने वाहनों के पुनः पंजीकरण पर दो प्रतिशत ग्रीन टैक्स लेने के लिए परिवहन विभाग से प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे शासन ने खारिज कर दिया. विभाग की ओर से भेजे गए प्रस्ताव के पास होने पर बाइक चालकों को 600 रुपये व कार मालिकों पर दो हजार रुपये तक का लोड बढ़ जाता लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

06:14 AM

LIVE Amrit Bharat Station Scheme in UP: प्रयागराज जंक्शन समेत 508 रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यों का शिलान्यास आज

प्रयागराज: प्रयागराज जंक्शन समेत 508 रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यों का शिलान्यास आज. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे शिलान्यास. 960 करोड़ के लागत से प्रयागराज जंक्शन का किया जाएगा पुनर्विकास. पीएम के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल स्टेशनों में सबसे ज्यादा बजट प्रयागराज जंक्शन को मिलेगा. महाकुंभ के चलते प्रयागराज जंक्शन का होना है पुनर्विकास. सिटी साइड के साथ ही सिविल लाइंस साइड भी रेलवे स्टेशन का होगा विकास.

06:13 AM

LIVE Amrit Bharat Station Scheme in UP:  भारतीय रेलवे के लिए अहम दिन आज

लखनऊ: 6 अगस्त यानी रविवार को भारतीय रेलवे के लिए अहम दिन है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशभर के 508 स्टेशनों का वर्चुअल शिलान्यास करने वाले हैं और इन स्टेशनों में यूपी के 15 बड़े स्टेशन भी है. जानकारी है कि “अमृत भारत स्टेशन योजना” के अंतर्गत 15 स्टेशनों के पुनर्विकास का पीएम मोदी वर्चुअल शिलान्यास करेंगे.

Trending news