UP Police Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंची महिला को हुई प्रसव पीड़ा, बेटी को दिया जन्‍म
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2116795

UP Police Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंची महिला को हुई प्रसव पीड़ा, बेटी को दिया जन्‍म

up police constable exam 2024 : महिला पेपर दे रही थी, तभी अचानक उसे दर्द हुआ. उसने ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को बताया तो उसे आननफानन में अस्पताल भिजवाया गया, जहां अस्पताल के गेट पर प्रसव हो गया. महिला ने बेटी को जन्म दिया.

up police constable exam

Unnao News: उन्‍नाव में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंची गर्भवती महिला की डिलीवरी हो गई. महिला ने बेटी को जन्‍म दिया है. दरअसल, महिला पेपर दे रही थी, तभी अचानक उसे दर्द हुआ. उसने ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को बताया तो उसे आननफानन में अस्पताल भिजवाया गया, जहां अस्पताल के गेट पर प्रसव हो गया. महिला ने बेटी को जन्म दिया. इसके बाद डॉक्टरों ने उसे वार्ड में शिफ्ट कर दिया. फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

शिक्षकों ने अस्‍पताल पहुंचाया 
बता दें कि बीघापुर पाटन क्षेत्र की रहने वाली अभ्यर्थी सुनीता शुक्लागंज में कंचन नगर स्थित महर्षि दयानंद सरस्वती मिशन इंटर कॉलेज में यूपी पुलिस भर्ती की पहली पाली की परीक्षा देने पहुंची थीं. 10 बजे से शुरू हुई परीक्षा में कुछ देर बाद ही अचानक गर्भवती होने के चलते उन्हें दर्द होने लगा. उन्होंने ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को इसकी जानकारी दी. शिक्षकों ने तत्काल उन्हें राजधानी मार्ग स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया. 

अस्‍पताल गेट पर बच्‍ची को दिया जन्‍म 
जैसे ही सुनीता अस्पताल के गेट पर पहुंची, उसने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया. यह देख अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया. बताया गया कि जिस समय महिला अस्पताल पहुंची थी, उस समय कोई भी महिला स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल में मौजूद नहीं थी. पुरुष स्वास्थ्य कर्मियों ने किसी तरह महिला को स्ट्रेचर से प्रसव रूम पहुंचाया. 

पति की सड़क हादसे में हो चुकी है मौत 
अस्पताल में मौजूद ट्रेनी महिला स्वास्थ्य कर्मी ने जच्चा बच्चा को संभाला. तब जाकर स्टाफ ने राहत की सांस ली. बता दें कि महिला अभ्यर्थी सुनीता के पति दीपू की सितंबर 2023 में एक्सीडेंट में मौत हो चुकी है. जिस समय पति की मौत हुई थी, उस उस समय सुनीता 4 महीने की प्रेग्नेंट थी. फिलहाल डॉक्टरों का कहना है कि जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं, उनका बेहतर उपचार और ध्यान रखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में कैसे आए सवाल, जानें कितना कठिन था पेपर?
 

Trending news