UP Weather Update: मुरादाबाद, गाजियाबाद समेत इन जिलों में गरजेंगे मेघ,13 साल के बाद जनवरी सबसे ठंडा महीना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2086938

UP Weather Update: मुरादाबाद, गाजियाबाद समेत इन जिलों में गरजेंगे मेघ,13 साल के बाद जनवरी सबसे ठंडा महीना

UP Weather Update: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने आगमी दिनों के मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है. मौसम विभाग ने कहा है कि 31 जनवरी को यूपी के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. जनवरी 2012 के बाद इस साल की जनवरी सबसे ठंडी रही. 

 

UP Weather Update: मुरादाबाद, गाजियाबाद समेत इन जिलों में गरजेंगे मेघ,13 साल के बाद जनवरी सबसे ठंडा महीना

UP Weather 31st January: आज जनवरी महीने का आखिरी दिन है मगर ठंड का सितम अभी भी जारी है. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड लगातार ठिठुरन बढ़ा रही हैं.  बुधवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई. लोगों का बाहर निकलना दूभर हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में बारिश के आसार हैं. 31 दिसंबर से पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों बारिश के आसार है.  ईस्‍ट यूपी के कई ज‍िलों में ठंड का प्रकोप बरकरार रहने की उम्मीद है.

शीतलहर और घना कोहरा
नोएडा शहर में शीतलहर और घना कोहरा देखने को मिला. कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई.

लखनऊ मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान 
2 दिनों में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने 31 जनवरी,1 फरवरी को बारिश की संभावना व्यक्त की है.

इन जिलों में आज गरजेंगे मेघ
मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, सहारनपुर, शामली,  गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ,बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं और इसके आसपास के इलाकों में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना है.    

इन जिलों में कोल्ड डे?
बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर ,पीलीभीत और इसके आसपास के जनपदों में कोल्ड डे होने की संभावना है.

जारी रहेगा सर्दी का सितम
मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब हरियाणां, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, उत्तरी राजस्थान चंडीगढ़, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, पश्चिमी बंगाल और सिक्किम के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है. जिसके चलते आसपास के राज्य भी प्रभावित होंगे. अगले एक सप्ताह के दौरान तीन पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकते हैं. जिसके तहत पहाड़ी राज्यों और उससे सटे राज्यों में बारिश हो सकती है.

फरवरी में बारिश 
यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, फरवरी के पहले हफ्ते में बारिश की संभावना है. 3 फरवरी तक पश्चिमी यूपी में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. अगले 4-5 दिनों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी की संभावना है. मौसम व‍िभाग ने देश के कई राज्‍यों में 31 जनवरी से 4 फरवरी तक बार‍िश होने की संभावना जताई है. हल्‍के से मध्‍यम स्‍तर की बार‍िश की वजह से मौसम में ठंडक बढ़ने और 3 से 4 ड‍िग्री तक तापमान में ग‍िरावट आने का पूर्वानुमान जताया है.

UP Gold Silver Price Today: फिर बढ़े सोने-चांदी के दाम, जानें महीने के आखिरी दिन यूपी में कितना महंगा हुआ गोल्ड-सिल्वर 

Trending news