Karwa Chauth News: करवाचौथ पर हिन्दू संगठनों का बाजार में पहरा, मेहंदी लगाने वालों का आधार कार्ड चेक कर रहे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1931618

Karwa Chauth News: करवाचौथ पर हिन्दू संगठनों का बाजार में पहरा, मेहंदी लगाने वालों का आधार कार्ड चेक कर रहे

Vishwa Hindu Parishad Order Karwa Chauth 2023:- करवाचौथ पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शहर में फरमान जारी किया है कि हिंदू महिलाएं मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगवाएं. अगर कोई यह काम करते हुए पकड़ा गया तो उसके लिए शहर में कई स्थानों में केंद्र खोले जाएंगे. जानें और क्या कहा VHP ने...

 

Muzaffarnagar news Karwa Chauth

Karwa Chath News: Ankit Mittal/ Muzaffarnagar:  करवाचौथ के त्यौहार को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में विश्व हिंदू परिषद ने एक फरमान जारी किया है. पूरे शहर में इस फरमान के पर्चे बांटे गए हैं. इन पर्चों में लिखा गया है कि- अपना त्यौहार- अपनों को रोजगार- जिहादियों पर प्रहार. विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि इस पवित्र त्यौहार पर मेंहदी हिंदू बहनों से ही लगवाएं. सोमवार को हिन्दू संगठनों ने कई ब्यूटी पार्लर पर धावा बोला. मेहंदी लगाने वालों के आधार कार्ड चेक किए और उन्हें मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगाने की नसीहत भी दी.

1 नवंबर को मनाए जाने वाले करवा चौथ के त्यौहार को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में विश्व हिंदू परिषद ने एक फरमान जारी किया. जिसका नगर में बाकायदा पंपलेट बांटकर प्रचार भी किया जा रहा है.  इस पंपलेट में लिखा गया है की अपना त्यौहार अपनों को रोजगार, जिहादियों पर प्रहार, करवा चौथ के इस पवित्र त्योहार पर मेहंदी हिंदू बहनों से ही लगवाए.

दरअसल करवाचौथ के त्यौहार पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवक- युवतियां करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं के हाथों पर मेहंदी लगाने का काम करते हैं. जिसको लेकर विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि हिंदू बहू-बेटियों के हाथों पर मेहंदी लगाने के बहाने यह लोग लव जिहाद को बढ़ावा देते हैं. 

जिसके चलते विश्व हिंदू परिषद के द्वारा नगर में 30 और 31 अक्टूबर को 12 जगहों पर मेहंदी केंद्र भी बनाये जाएंगे.  जहां पर करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाएं हिंदू युवतियों से आकर मेहंदी लगवा सकती हैं. जिसके प्रचार के लिए विश्व हिंदू परिषद के द्वारा नगर में पंपलेट भी बांटे जा रहे हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- UP Politics: आजम खान और अजय राय की मुलाकात पर चला सियासी ड्रामा, मुस्लिम वोटबैंक रहा निशाना

विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि करवाचौथ के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता लगातार सड़क पर उतरकर जहां जगह-जगह दुकानों पर जाकर मेहंदी लगा रहे युवक-युवतियों के आधार कार्ड चेक करेंगे और अगर कोई युवक या युवती अल्पसंख्यक समाज से पाया जाता है तो ये लोग उन्हें किसी भी हालत पर मेहंदी लगाने नहीं देंगे. 

इसे लेकर बाकायदा बुधवार को विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सगौरक्षा प्रमुख ललित माहेश्वरी के घर एक बैठक का आयोजन भी किया गया था.

इसमें करवा चौथ को लेकर आगे की रणनीति भी तैयार की गई. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए ललित माहेश्वरी ने कहा कि अभी एक हमारा पवित्र पर्व करवाचौथ आ रहा है तो उस पर सभी हमारी हिंदू महिलाएं व बच्चियां मेहंदी लगवाती है एवं अभी तक का अनुभव यह है कि मुस्लिम लड़की एवं लड़के मेहंदी लगाते हैं और हमारे इस त्यौहार को दूषित करते हैं.

पिछले वर्ष राष्ट्रीय सेवा समिति बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद ने यह तय किया कि क्यों अपनी ही बहनो से मेहंदी लगवाएं. पिछले वर्ष भी व इस वर्ष भी 30 और 31 अक्टूबर को हिन्दू महिलाओ को हिन्दू बालिकाएं मेहंदी लगाएंगी तो इसलिए हम ने शहर भर में 12 केंद्र तय किए हैं. जिसमें नई मंडी शहर एवं गांधी कॉलोनी तय हो रहे हैं, हमारा कहना है कि अपना त्यौहार एवं अपनों को रोजगार उन्हीं से मेहंदी लगवाएं. 

मुस्लिम बच्चियां जिस समय मेहंदी लगाती हैं तो वो हमारे यहां कि लड़कियों के नंबर लेकर अपने भाइयों को देती हैं जिससे बाद में फोन पर वार्तालाप शुरू होता है और हमारे यहां की बहने फुसलाई जाती हैं, मुस्लिम लड़का ही नहीं अगर मुस्लिम लड़की भी मेहंदी लगा रही होगी तो हम उसे नहीं बैठने देंगे एवं उनका आधार चेक करेंगे और उनके चेहरे से उसे मिलाएंगे एवं उस चेहरे से है या नहीं यह भी हम चेक करेंगे.

पिछले वर्ष भी ऐसे ही किया था और हम बिल्कुल भी किसी मुस्लिम लड़की या लडके को अपने यहां मेंहदी नहीं लगाने देंगे, हम उसकी दुकान सख्ती के साथ उठा देंगे एवं उसकी मेहंदी नहीं लगने देंगे और हमने पहले से ही सब दुकानदारों को बता रखा है कि यहां जिसे भी मेहंदी लगवानी है वो आप पहले से ही देखकर रखें एवं केवल हिंदू लड़के या लड़की हो ताकि हमारे इस त्यौहार की पवित्रता बनी रहे और पहले ही आप देख कर रखें केवल हिंदू लड़के या लड़कियां हो, बिल्कुल बजरंग दल की पूरी टीम घूमेगी एवं हम भी उसके साथ होंगे, हमारा अपनी बहनों और बेटियों से निवेदन है कि वह अपने आप को बचाकर रखें और इस पवित्र त्यौहार की पवित्रता बनाकर रखें एवं अपनी ही बहनों से मेहंदी लगवाएं. जिससे उनका रोजगार मिलेगा और उनका हाथ निखर कर आएगा साथ ही जो दुर्घटनाएं घटती है उससे हिंदू समाज बचेगा. 

Watch: सपा के पोस्टरों का कांग्रेस ने ऐसे दिया जवाब, यूपी में INDIA गठबंधन पर संकट गहराया

Trending news