ISI को खुफ‍िया जानकारी भेजने वाला एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्‍तानी महिला को भेजी नेवी की सूचनाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2254770

ISI को खुफ‍िया जानकारी भेजने वाला एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्‍तानी महिला को भेजी नेवी की सूचनाएं

यूपी एटीएस (UP ATS) ने आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी करने वाले एक एजेंट को गिरफ्तार कर लिया है. इसकी पहचान राम सिंह के रूप में हुई है.

Ram Singh

Lucknow News : यूपी एटीएस (UP ATS) ने आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी करने वाले एक एजेंट को गिरफ्तार कर लिया है. इसकी पहचान राम सिंह के रूप में हुई है. बताया गया कि राम सिंह पाकिस्‍तानी महिला जासूस के संपर्क में था.  ATS को जानकारी मिली थी कि ISI नौसेना के प्राइवेट शिपयार्डों में काम करने वालों को पैसे का लालच देकर ट्रैप कर रहा है. इसके बाद यूपी एटीएस ने राम सिंह को पकड़ लिया. 

गोरखपुर का रहने वाला है राम सिंह 
यूपी एसटीएस के मुताबिक, पकड़े गए आईएसआई एजेंट गोरखपुर के रमवापुर थाना क्षेत्र के पिपराइच गांव का रहने वाला है. बताया गया कि राम सिंह भारतीय नौसेना के कर्मचारियों और शिपयार्डों में काम करने वाले प्राइवेट कर्मचारियों को पैसों के लालच में खुफ‍िया जानकारी ले लेता था. राम सिंह गोवा शिपयार्ड नेवल बेस में पार्ट-टाइम काम करता था. 

आईएनएस विक्रमादित्‍य और आईएनएस विक्रांत की तस्‍वीरें भेजीं
उसे नौसेना के युद्धक जहाजों में इंसुलेशन लगाने का काम दिया गया था. शिपयार्ड में आईएनएस विक्रमादित्य और आईएनएस विक्रांत जैसे युद्धक जहाज आते थे, जिनकी तस्वीरें राम सिंह ने पाकिस्‍तानी ISI एजेंट को भेजी थीं. इसके बदले में उसे पैसे भी मिलते थे. राम सिंह पाकिस्‍तानी जासूस के संपर्क में पिछले तीन साल से था. फेसबुक और व्हाट्सऐप के जरिए उसकी मुलाकात पाकिस्‍तानी महिला जासूस से हुई थी. वह खुद का नाम कीर्ति कुमारी बताई थी. 

ये दस्‍तावेज बरामद 
यूपी एसटीएस ने राम सिंह के पास से एक मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और कुछ कैश बरामद किया है. पूछताछ में पता चला है कि पाकिस्‍तानी महिला जासूस राम सिंह के बैंक खाते में कई बार बड़ी संख्‍या में धनराधि ट्रांसफर की थी. इसके बाद राम सिंह इन पैसों को दूसरे जासूसों को भेजता था. यूपी एसटीएस अन्‍य जासूसों को तलाश रही है.   

TAGS

Trending news