यूपी उपचुनाव : कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी, किसी भी पार्टी से नहीं करेगी गठबंधन
Advertisement

यूपी उपचुनाव : कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी, किसी भी पार्टी से नहीं करेगी गठबंधन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस ने फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए हैं. 

कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख राज बब्‍बर ने कहा, यूपी उपचुनाव में किसी भी पार्टी से हम गठबंधन नहीं करेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. माना जा रहा था कि यूपी उपचुनाव में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस अपने विपक्षी पार्टी सपा और बसपा के साथ समझौते कर सकती है, लेकिन सोमवार को उसने साफ कर दिया कि पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अकेले ही चुनाव लड़ेगी. साथ ही इस बात पर भी जोर दिया कि पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे.

  1. कांग्रेस ने किसी पार्टी के साथ गठबंधन से किया इनकार
  2. पार्टी ने किसी भी तरह के चुनावी समझौते की खबरों को किया खारिज
  3. फूलपुर-गोरखपुर के लिए उम्मीदवार पहले ही घोषित- राज बब्‍बर

कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी- राज बब्बर
उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस ने फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस अन्य पार्टियों के बीच बनी सहमति या गठबंधन से अकेले ही मुकाबला करेगी. उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी या बहुजन समाज पार्टी के साथ किसी भी तरह का चुनावी समझौता होने की खबरों को खारिज कर दिया. 

यूपी उपचुनाव: सपा-बीएसपी में गठबंधन की स्क्रिप्ट तैयार, अखिलेश-माया के सिग्नल का है इंतजार!

पार्टी गरीबों की आवाज उठा रही है- राज बब्बर
उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों की आवाज उठा रही है और वह उत्तर प्रदेश और अन्य जगह यह करती रहेगी. जब भी कांग्रेस कमजोर हुई है, गरीब की आवाज कमजोर हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में साथ आकर और एकजुट होकर लड़ने को लेकर दबाव में है.

Trending news