UP Bypolls : सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से मुलायम और शिवपाल के नाम गायब
Advertisement

UP Bypolls : सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से मुलायम और शिवपाल के नाम गायब

आगामी उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट से शिवपाल यादव और मुलायम सिंह यादव का नाम गायब है.

बीजेपी की अवनी सिंह और सपा की तरफ से नईम उल हसन आमने-सामने.

लखनऊ: आगामी उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने सिर्फ नूरपुर उपचुनाव के लिए यह लिस्ट निर्वाचन आयोग को भेजी है. हालांकि, सपा के लिस्ट में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के नाम शामिल नहीं हैं. नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव की ओर से जारी लिस्ट में अखिलेश यादव, किरनमय नंदा, मो. आजम खान, राम गोविंद चौधरी, राजेंद्र चौधरी, अहमद हसन, नरेश उत्तम पटेल, धर्मेंद्र यादव, रामवृक्ष यादव आदि के नाम शामिल हैं. नूरपुर उपचुनाव के लिए 28 मई को वोटिंग होगी, जबकि 31 मई को काउंटिंग होगी. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले नूरपुर विधानसभा और कैराना लोकसभा चुनाव राजनीतिक दलों के लिए लिटमस पेपर टेस्ट जैसा माना जा रहा है.

  1. नूरपुर विधानसभा के लिए सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट
  2. स्टार प्रचारकों की लिस्ट से मुलायम और शिवपाल का नाम गायब
  3. 28 मई को होगी वोटिंग, 31 मई को होगी मतगणना

एकसाथ हुए सपा, बसपा और रालोद
नूरपुर विधानसभा से समाजवादी पार्टी नईम उल हसन को मैदान में उतारा है. उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के बीच गठबंधन हुआ है. गठबंधन ने मिलकर फैसला किया कि कैराना लोकसभा सीट पर रालोद अपने प्रत्याशी को उतारेगी, जबकि नूरपुर सीट पर सपा अपने प्रत्याशी को उतारेगी. कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारे हैं. कांग्रेस ने गठबंधन को समर्थन देने का फैसला किया है. बीजेपी ने स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनी सिंह को नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट दिया है.

सपा की तरफ से नईम उल हसन मैदान में
सपा और बसपा गठबंधन के बाद सपा प्रत्याशी को और ज्यादा मजबूती मिली है. नईम उल हसन इसी सीट से 2017 विधानसभा का चुनाव लड़े थे, लेकिन वे चुनाव हार गए थे. वे बीजेपी प्रत्याशी से केवल 12,000 वोटों से पीछे रह गए थे. नईम उल हसन अखिलेश के बहुत करीबी माने जाते हैं. पिछले चुनाव में मिली हार के बावजूद पार्टी ने उनपर भरोसा जताते हुए फिर से मैदान में उतारा है. बता दें, 2012 विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी के लोकेंद्र सिंह से इस सीट से चुनाव जीता था. 2017 चुनाव में भी वो जीते, लेकिन इसी साल फरवरी महीने में रोड हादसे में उनकी मौत हो गई. बीजेपी ने दिवंगत विधायक की पत्नी अवनी सिंह को मैदान में उतारा है.

Trending news