यूपी: होटल में लगी भीषण आग, 13 लोगों की मौत
Advertisement

यूपी: होटल में लगी भीषण आग, 13 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ शहर में शुक्रवार तड़के एक होटल में संदिग्ध रूप से शार्ट सर्किट से लगी आग में झुलसकर दो चिकित्सकों समेत 13 लोगों की मौत हो गयी, तथा 10 अन्य घायल हो गए।

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ शहर में शुक्रवार तड़के एक होटल में संदिग्ध रूप से शार्ट सर्किट से लगी आग में झुलसकर दो चिकित्सकों समेत 13 लोगों की मौत हो गयी, तथा 10 अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक बलिकरन यादव ने यहां बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र में बाबागंज में स्थित चार मंजिला गोयल होटल में तड़के संदिग्ध रूप से बिजली के तारों में शार्ट सर्किट होने से आग लग गयी, जिसने धीरे-धीरे करके पूरे होटल को अपनी चपेट में ले लिया।

उन्होंने बताया कि भीषण अग्निकांड में डाक्टर ओम प्रकाश (35), डाक्टर बसंत नारायण सिंह (35), खालिक किरमानी (50), सत्यव्रत (40), पत्रकार मनोज शर्मा (30), बृजेश कुमार (32), होटलकर्मी दिलीप (22) तथा प्रियंका (34) समेत 10 लोगों की झुलसने अथवा दम घुटने से मौत हो गई। यादव ने बताया कि इस दुर्घटना में झुलसने से घायल हुए तीन अन्य लोगों ने इलाहाबाद के अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उनकी तत्काल शिनाख्त नहीं हो सकी है।

उन्होंने बताया कि हादसे में जख्मी चार अन्य लोगों का भी इलाहाबाद के चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है। छह अन्य लोग प्रतापगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती हैं। यादव ने बताया कि दमकल कर्मियों ने बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक होटल पूरी तरह से जल चुका था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Trending news