योगी सरकार ने दिव्यांगों के लिए लाई खुशियां, बढ़ाई पेंशन राशि
Advertisement

योगी सरकार ने दिव्यांगों के लिए लाई खुशियां, बढ़ाई पेंशन राशि

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाकर 500 रुपए महीना करने का आज फैसला किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला किया गया. 

योगी सरकार ने दिव्यांगों के लिए लाई खुशियां, बढ़ाई पेंशन राशि

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाकर 500 रुपए महीना करने का आज फैसला किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला किया गया. 

बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘अभी तक उत्तर प्रदेश में दिव्यांगों को 300 रुपए मासिक पेंशन दी जाती थी, जिसे बढाकर 500 रुपए करने के प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. उन्होंने बताया कि विभागीय प्रस्तुतिकरण के दौरान मुख्यमंत्री को इस बारे में जब जानकारी मिली थी, तो उन्होंने पेंशन बढाकर 500 रुपए करने का प्रस्ताव किया था, जिसे आज कैबिनेट ने मंजूर कर लिया.

सिंह ने बताया कि वाराणसी में न्यायाधीशों के गेस्टहाउस की मरम्मत कराने का फैसला भी बैठक में किया गया. मरम्मत का कार्य जल निगम की एक विंग करेगी और इस पर तीन करोड 36 लाख रुपए लागत आएगी. अन्य फैसलों में राज्य मंत्रिपरिषद ने कैलाश मानसरोवर, सिन्धु दर्शन और चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए गाजियाबाद में गेस्ट हाउस का निर्माण करने का फैसला किया. इस गेस्ट हाउस की क्षमता 500 लोगों की होगी. पूर्व विधायकों को 50 हजार रुपए के रेल कूपन और 50 हजार रुपए का ईंधन देने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में मंजूर किया गया.

Trending news